बर्फीली हवाओं की वजह से बड़ी ठंड, इन राज्यों में होगी तेज बारिश

Weather Update

Weather Update

Weather Update : पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश और हिमपात की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ती जा रहीं हैं। लगातार तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रहीं है। दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ पूरे उत्तर और मध्य भारत में सुबह, शाम और रात को ठिठुरन महसूस होने लगी है। हालांकि अब तो कई जगह पर सुबह-शाम धुंध भी छाने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले समय में कई जगह पर तापमान में अचानाक गिरावट दर्ज की जाने की संभावना है।

दिल्ली में आज का मौसम

माना जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले एक सप्ताह के दौरान न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सिसय के आसपास रहेगा। दिल्ली में कुछ दिनों तक रात में ठंड रहेंगी और दिन में तेज धूप निकलने की संभावना हैं। दिसंबर के मध्य तक यहां पर शीतलहर का आगमन हो सकता है।

दक्षिण के कई राज्यों में होगी तेज बारिश

तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई जगहों पर आज तेज बारिश होने की संभावना है। गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ों पर बर्फबारी होगी। साथ ही वर्षा होने की भी पूरी आशंका हैं। बता दें कि कई इलाकों में तो तापमान का पारा शून्य के पार यानी माइनस में पहुंच गया है। इस वजह से इन इलाकों में रहने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version