‘टेम्प्लेट’ के आधार पर खिलाड़ियों का चयन महत्वपूर्ण, सूर्या की तरह नहीं खेल सकते विराट कोहली, बोले गौतम गंभीर

Team India

Team India

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी की निगाहें टीम इंडिया के खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन पर है। इस बार ये मुकाबला भारत में ही खेला जाएगा जिसको लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है। हाल ही में हार्दिक पंड्या ने भी कहा था कि भारत का सबसे बड़ा लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कथित तौर पर 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें इस साल के मेगा इवेंट के लिए तैयार किया जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के टेम्पलेट और रणनीति के बारे में हर कोई चर्चा कर रहा है।

उसी पर एक चर्चा में, भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे एक खिलाड़ी को दूसरे की तरह खेलने के लिए नहीं कहा जा सकता है। इसलिए ‘टेम्प्लेट’ के आधार पर खिलाड़ियों का चयन महत्वपूर्ण है। वो 20 खिलाड़ी कौन होंगे जिसे विश्व कप के लिए तैयार किया जा रहा है, इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

हर तरह के टेंपलेट वाले खिलाड़ियों का मिश्रण ढूंढना अहम

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने कहा, सबसे पहले आपको उन खिलाड़ियों की पहचान करनी होगी जो फियरलेस अप्रोच के साथ बल्लेबाजी कर सके। खासतौर से वनडे क्रिकेट में। आपको हर तरह के टेंपलेट वाले खिलाड़ियों का मिश्रण ढूंढना होगा। सबके रोल को लेकर  उन्होंने आगे कहा कि पहले केवल एक नया गेंद मिलता था जबकि अब दो नए बॉल के साथ 5 इनसाइड खिलाड़ी होते हैं। इसलिए जरूरी है कि आपके पास हर रोल के लिए अलग-अलग खिलाड़ी हो।

विराट और सूर्या का दिया उदाहरण

इसके लिए उन्होंने विराट और सूर्या के उदाहरण भी दिए जिनके खेलने की शैली बिल्कुल अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि यदि आप विराट कोहली को सूर्यकुमार यादव की तरह खेलने बोलेंगे तो वह ऐसा नहीं कर पाएंगे।

#TeamIndia southpaw @gautamgambhir talks about how each player must play to his strength 💪🏻, ahead of the #ODIWorldCup.

Hear more on our special 🎙️ #CricketKaMahakumbh, LIVE on Star Sports 1 Hindi 10:30PM #INDvSL pic.twitter.com/2t4Fn6D2ZG

— Star Sports (@StarSportsIndia) January 3, 2023

रोहित और विराट होंगे वर्ल्ड कप के लिए महत्वपूर्ण

2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भारत के लिए काफी अहम साबित होंगे, क्योंकि मुझे लगता है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे लोग और वे सभी लोग जो अपनी पारी को आगे बढ़ा सकते हैं, जो शायद स्पिन को अच्छी तरह से खेल सकते हैं, आने वाले विश्व कप में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।

 

Exit mobile version