WTC Final 2023: भारत की हार पर Sehwag का बड़ा बयान, युवराज सिंह ने भी रोहित शर्मा को घेरा

WTC Final 2023

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का खिताब अपने नाम कर लिया। लंदन के ओवल में खेले गए WTC Final में भारतीय टीम को 209 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी। गौरतलब है कि टीम इंडिया दो बार WTC फाइनल में पहुंची, लेकिन दोनों बार उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पिछले बार न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से परास्त किया था। माना जा रहा था कि रोहित एंड ब्रिगेड की टीम सबक लेकर बेहतर तैयारी के साथ आई है जो 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें: WTC 2023: पोंटिंग ने बताया भारत से कहां हुई चूक? रोहित शर्मा ने कर दी बोलती बंद

वीरेंद्र सहवाग ने उठाए सवाल

इस हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स इसपर अपनी-अपनी राय दे रहें हैं। इसी कड़ी में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि चैंपियनशिप जीतने के लिए भारत को बेहतर मानसिकता और दृष्टिकोण रखने की जरूरत है। मैच के बाद सहवाग ने ट्विटर पर कहा कि जब भारतीय सिलेक्टर्स ने रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने का फैसला किया तो उस वक्त भारत अपने दिमाग में मैच हार गया था। सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया को चैंपियनशिप जीतने पर बधाई दी। भारत की यह लगातार दूसरी बार चैंपियनशिप फाइनल में हार थी।

युवराज सिंह ने भी रोहित को घेरा

वहीं दूसरी तरफ भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी ऑस्ट्रेलिया को डब्ल्यूटीसी फाइनल में जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी तरफ से भारत को हराया। गौरतलब है कि भारत कभी भी मैच मे नहीं दिखा। भारत के बल्लेबाजों ने धोखा दिया। भारत का टॉप ऑडर जिनसे काफी उम्मीदें थी, वो मैच मे अपना दमखम नहीं दिखा सके। गेंदबाजों ने भी काफी निराश किया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत मैच में कंगारुओं ने टीम इंडिया को 209 रन से हरा दिया। पुरे टेस्ट मैच के दौरान बढ़िया प्रदर्शन करने वाले ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में 148 रन बनाकर अपना पहला शतक बनाया।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: बासित अली के बॉल टेंपरिंग का आरोप कितना सच ? पहले भी ऑस्ट्रेलिया पर लग चुका है आरोप

 

Exit mobile version