Virat Kohli और Anil Kumble के बीच विवाद में सहवाग भी थे शामिल! खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

Sehwag on virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच विवाद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने 2017 का एक बड़ा दिलचस्प किस्सा बताते हुए कहा कि उन्हें टीम इंडिया का कोच बनने का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। दरअसल, ओपनर बल्लेबाज सहवाग ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि पूर्व भारतीय हेड कोच अन‍िल कुंबले के साथ विवाद के बाद कोहली ने इस पद को अपनाने के लिए उनसे (सहवाग) संपर्क किया था। साथ ही सहवाग ने उस चीज़ के लिए हुए बैठक के बारे में भी बताया।

Virendra Sehwag on Virat Kohli

पाकिस्‍तान से हार मिलने के बाद दिया इस्तीफा

बता दें कि अनिल कुंबले को जून 2016 में भारतीय टीम के हेड कोच पद पर नियुक्‍त किया गया था, लेकिन उनका अनुबंध 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्‍त हो गया। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्‍तान से मिली शिकस्‍त के बाद कुंबले ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि सहवाग ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए कुल 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 8586 रन, वनडे में 8273 रन और टी20 इंटरनेशनल में 394 रन बनाए।

Virender Sehwag on Virat Kohli

हेड कोच के ऑफर के बाद हुई थी मीटिंग

सहवाग ने ‘न्यूज़ 18 चौपाल’ पर इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और तत्कालीन बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने उन्हें पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए कहा था। सहवाग कहते हैं कि “अगर बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी और विराट कोहली नहीं कहते तो मैं अप्लाई नहीं करता। हमने एक मीटिंग की और अमिताभ चौधरी ने बताया कि विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच बात नहीं बन पा रही है और हम चहाते हैं कि आप कोच बने।” अब ऐसे में कोहली और अन्य लोगों की क्या प्रतिक्रिया होगी वो तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

Exit mobile version