सहवाग-आरती की लव स्टोरी है बेहद खास, जानिए कैसे किया था प्रपोज़

Add a subheading 1

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के लिए खूब मैच खेले हैं। मैच के दौरान इनकी पारी काफी विस्फोटक हुआ करती है। आते ही चौके छक्के जड़ने का प्रयास करते थे। इसी तरह की विस्फोटक पारी कुछ सोशल मीडिया पर भी खेलते दिख जाते हैं। सहवाग सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और अगर कोई खिलाड़ी किसी तरह का कुछ भारत के खिलाफ बोलता है तो उसकी लताड़ लगा देते हैं। पाकिस्तान के साथ अक्सर यह देखा जाता है।

क्रिकेट के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी में भी सहवाग काफी सुर्खियों में रहते हैं। बता दें कि सहवाग आरती के साथ 2004 में ही शादी के बंधन में बंध गए लेकिन इसके लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे।

सहवाग अपनी पत्नी आरती अहलावत से 7 साल की उम्र में पहली बार मिले थे। आरती की बड़ी बहन एक इंटरव्यू में बताती हैं कि वीरेंद्र और आरती पहले से ही परिवार से जुड़े हुए थे। दरअसल, आरती के बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हो चुकी थी। साल 2002 में सहवाग ने मजाक मजाक में ही आरती को प्रपोज कर दिया था जिसको सीरियस मानते हुए आरती ने तुरंत हामी भर दी। फिर 2 साल बाद 2004 में दोनों शादी के बंधन में बंध जाते हैं। अब शादी को 18 साल हो चुके हैं। उनके दो बच्चे आर्यवीर और वेदांत हैं। इन दोनों की शादी अरुण जेटली के सरकारी बंगले में हुई थी। 

शादी के लिए सहवाग के साथ-साथ आरती भी तैयार थी लेकिन उनके घर वाले को थोड़ा समय लगा।सहवाग को अपने परिवार को समझाने में काफी वक्त लग गया। एक इंटरव्यू में सहवाग यह बताते हैं “हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती। हमारी शादी के लिए पेरेंट्स भी तैयार नहीं थे। थोड़ा वक्त लगा लेकिन शादी हो गई। वहीं आरती की बहन ने बताया कि हमारे घर में कई लोग ऐसे थे जो इस शादी से खुश नहीं थे। वीरू के घर में कई लोग नाराज थे लेकिन दोनों ने काफी मेहनत कर अपने परिवार को मना ही लिया। लेकिन यह आसान नहीं था।

 

Exit mobile version