विश्व की सबसे डरावनी जगहों का रहस्य, जहां दिन में भी जाने से लगता है डर

haunted places

haunted places

दुनिया की सबसे डरावनी जगहों पर सिर्फ मजबूत दिल वाले लोग ही जा सकते हैं, क्योंकि अंधेरे के समय लोगों को वहां जाने से डर लगता है। दुनिया में ऐसी कई जगहे है, जो डरावनी होने के वजह से काफी मशहूर है। अगर इन जगहों पर जाने की बात हो, तो हर कोई डरने लगता है। वहीं कई जगह ऐसी भी है, जहां लोग दिन के समय में तो चले जाते है लेकिन शाम होने के बाद कोई नहीं जाता है। डरावनी जगहों को लेकर लोगों के दिमाग में कई तरह की धारणाएं भी उत्पन्न होती है। लेकिन हर डरावनी जगह के पीछे एक कहानी जरूर छिपी होती है। आज हम आपको दुनिया के 5 डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे है।

haunted place

कनाडा का द बांफ स्प्रिंग होटल

कनाडा का द बांफ स्प्रिंग होटल

 

दरअसल, कनाडा का द बांफ स्प्रिंग होटल दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में शामिल है, लेकिन ये काफी मशहूर भी है। जहां एक तरफ इस होटल को भूतिया किस्सों और रहस्यमय घटनाओं का एक बड़ा घर माना जाता है। वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों का कहना है कि 873 कमरे वाले इस होटल में एक पुरे परिवार की हत्या कर दी गई थी। लोग ये भी बताते है कि इस होटल में एक आदमी लोगों के कमरे की घंटी बजाता है और फिर गायब हो जाता है। वैसे यह भूतिया होटल देखने में काफी खूबसूरत है।

 

कोलकाता का राइटर्स बिल्डिंग

कोलकाता का राइटर्स बिल्डिंग

 

कोलकाता स्थित इस पुरानी बिल्डिंग में प्रशासनिक कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन शाम होने के बाद इस बिल्डिंग में कोई नहीं ठहरता है। इतना ही नहीं इस बिल्डिंग के कई कमरे आज भी खाली पड़े हैं।

 

पोलैंड का क्रूक्ड फॉरेस्ट

पोलैंड का क्रूक्ड फॉरेस्ट

पोलैंड का क्रूक्ड जंगल भी दुनिया के लिए एक अजूबे की तरह ही है। यह दुनिया के बाकी जंगलो से बिल्कुल अलग है। यह जंगल नोवे सजारनोवो गांव के पास स्थित है। क्रूक्ड फॉरेस्ट लगभग 90 डिग्री पर झुका हुआ प्रतीत होता है। लकड़ियों के असामान्य दिखने के वजह से यह जंगल हमेशा चर्चा में रहता है। यह कई भूतिया किस्सो के लिए भी जाना जाता है।

डॉल्स का द्वीप, मेक्सिको सिटी

डॉल्स का द्वीप, मेक्सिको सिटी

 

जितनी सुंदर यह जगह है, उतना ही डरावना यहां का इस्ला डे लास मुनेकास द्वीप है। ऐसा कहा जाता है कि इस द्वीप पर कई साल पहले एक लड़की रहस्यमय परिस्थितियों में डूबी हुई पाई गई थी और उस गुड़िया में इस लड़की की आत्मा बसी हुई है। यहां के लोगों का मानना है कि यह गुड़िया अपने सिर और हाथ हिलाती है। लेकिन इस जगह पर हिम्मत वाले लोग ही जा पाते हैं।

आइल ऑफ वाइट, इंग्लैंड


आइल ऑफ वाइट

 

दक्षिण तट पर स्थित, आइल ऑफ वाइट चट्टानों और अदूषित ग्रामीण इलाकों के साथ हैरान कर देने वाले नजारे दिखाता है। ऐसा कहा जाता है कि हर साल यहां हजारों भूत अन्य जगहों से यहां आकर यहां इकट्ठा होते हैं। माना जाता है कि यहां हजारों आत्माएं आती हैं, जिन्हें आम लोग भी देख पाते हैं।

Exit mobile version