लव-कुश रामलीला कमेटी का मंच बढ़ा रहा है देश का सांस्कृतिक गौरव : मुकुल कानिटकर

Image 4

प्रभु श्री राम की कृपा से लव कुश रामलीला के दूसरे दिन राष्ट्रीय संगठन मंत्री माननीय श्री मुकुल कानिटकर जी, मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे। स्वागत समारोह में संगठन के आदरणीय नेतागण, रामलीला कमिटी के चेयरमैन श्री पवन गुप्ता, अध्यक्ष श्री अर्जुन कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ राजन चोपड़ा, महामंत्री सुभाष गोयल और अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।।

कानिटकर जी ने गुरु वशिष्ठ एवं प्रभु श्री राम जी की आरती की और विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का सहर्ष आनंद लिया। यहां मुकुल कानिटकर ने कहा कि लव-कुश रामलीला कमेटी देश के कोने-कोने में रामलीला की पारंपरिक शैली को पहुंचाने का काम कर रही है। यह दुनिया की सबसे बड़ा रामलीला का मंच है। इस मंच के माध्यम से एक तरफ जहां देश के कला जगत के कलाकारों को जुड़कर दुनिया के सामने अपनी शानदार धार्मिक प्रस्तुति रखने का मौका मिलता है, वहीं भारतीय सांस्कृति तो जन-जन पहुंचाने का अवसर भी प्राप्त होता है। यहां मंच पर आकार एवं कलाकार से मिलकर कानिटकर ने कलाकारों को बधाई दी।

यहां हम आपको बताते चले कि, लव कुश रामलीला का सीधा प्रसारण देश के हर शहर हर गावों में दूर दर्शन के माध्यम से प्रतिदिन शाम 7 बजे से 11:30 बजे तक होगा।

आपके लिए रामलीला मैदान से कुछ झलकियां  प्रस्तुत हैं।

Exit mobile version