यूपी: चुन-चुनकर माफियाओं का खात्मा कर रही यूपी पुलिस, उमेश पाल हत्याकांड में किया दूसरा एनकाउंटर

Umesh Pal Murder Case Update

राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या को लेकर पुलिस फुल फॉर्म में आ गई है। दरअसल, पुलिस ने उमेश पाल पर गोली चलाने वाले एक और शूटर विजय उर्फ उस्मान का एनकाउंटर कर उसको मार गिराया है। जहां पुलिस ने पिछले सोमवार को प्रयागराज के धूमनगंज में अरबाज का एनकाउंटर कर बड़ी कामयाबी हासिल की थी, वहीं आज फिर पुलिस ने एक और शूटर को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, उस्मान ही वो शख्स है जिसने उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी। वहीं उस्मान को पकड़ने के लिए पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर

उमेश पाल हत्याकांड का आज सोमवार को दूसरा एनकाउंटर भी पुलिस ने कर दिया है। वहीं यह कहना गलत नहीं होगा की यूपी पुलिस प्रदेश को माफिया मुक्त करने में ताबड़तोड़ एक्शन में आ गई है। दरअसल, पिछले हफ्ते हुए अरबाज के एनकाउंटर के बाद आज पुलिस ने उमेश पर पहली गोली चलाने वाले उस्मान को एनकाउंटर में मार गिराया है। बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में नरेंद्र नाम का सिपाही भी घायल हो गया है। यह मुठभेड़ प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में घायल हुए उस्मान को पुलिस ने फौरन रानी नेहरू अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टर्स ने उस्मान को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी के शव को मॉर्च्यूरी में भिजवा दिया है।

पिछले सोमवार हुआ अरबाज ढेर, इस सोमवार किया उस्मान को खल्लास

पुलिस ने उमेश हत्याकांड के तीन दिन बाद शूटर अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया था। बता दें कि अरबाज अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था और हमले के समय इस्तेमाल हुई क्रेटा कार को भी चला रहा था। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद अरबाज को मुठभेड़ में धूमनगंज इलाके में मार गिराया।

जाने क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 27 फरवरी को उमेश पाल जो राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह थे उनकी हत्या कर दी गई। हत्या को उमेश पाल के घर के सामने ही अंजाम दिया गया था। हमलावरों ने उन पर उस वक्त हमला किया जब वो कोर्ट से घर लौट रहे थे। तभी कुछ हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उमेश पाल और उनके सरकारी गनर संदीप निषाद को मौत के घाट उतार दिया।

Exit mobile version