डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसमी का जूस

Dengu blog image

प्रयागराज से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है। यहां अस्पताल की लापरवाही से एक मरीज की जान चली गयी।

जी हां, ये मामला सामने आया है प्रयागराज से जहां डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसमी का जूस चढ़ा दिया गया। ये सनसनीखेज मामला प्रयागराज के झलवा इलाके का है। डेंगू के चलते प्रदीप कुमार पांडे को क निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। आरोप है कि यहीं मरीज को मौसमी का जूस प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया गया। मामला सोशल मीडिया में आने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है।

मामले की जानकारी देते हुए मृतक के साले ने बताया कि उसके जीजा प्रदीप कुमार का प्लेटलेट्स 12-13 हजार पहुंच गया। डॉक्टरों ने 8 यूनिट प्लेटलेट्स का इंतजाम करने की बात मृतक के परिवार से कही, परिवार ने 3 यूनिट प्लेटलेट्स का इंतजाम भी कर दिया। शेष बचे 5 यूनिट्स के परिवार भटक ही रहा था। इस बीच अस्पताल के मालिक के बेटे सतीश साहू ने उनसे 5 यूनिट प्लेटलेट्स के बदले 25 हजार रुपये की मांग सामने रखी। मृतक के परिवारवालों ने अस्पताल प्रबंधन की बात मानते हुए सहमति जताई। लेकिन, हद तो तब हो गयी जब मृतक को प्लेटलेट्स चढ़ा दिया गया और मरीज की तबीयत तेजी से खराब होने लगी। तबीयत खराब होती देख अस्पताल ने मरीज को कहीं और ले जाने के लिए कहा।

मृतक प्रदीप के घर वाले 18 अक्टूबर को उन्हें दूसरे निजी अस्पताल ले गए जहां पहुंचकर प्रदीप की किडनी डैमेज हो गयी। यहां मृतक के परिवार वालों को ये भी पता चला कि मरीज की कई नसें भी फट गयी हैं। इस दौरान 25000रुपये में खरीदे गए 5 यूनिट प्लेटलेट्स में से बची एक यूनिट प्लेटलेट्स प्रदीप के घर वालों ने उस निजी अस्पताल के डॉक्टरों को दिखाया तो उन्होंने कहा इसमें प्लेटलेट्स नहीं है, बल्कि प्लेटलेट्स की जगह मौसमी का जूस है और केमिकल भी मिला हुआ होने की बात कही।

प्रदीप की उम्र महज 32 साल थी और उनका भरा पूरा परिवार था। प्रदीप के साले सौरभ त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और दोषियों को सजा दिलाएं।

इस घटना के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया। सीएमओ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दो डॉक्टरों की जांच टीम गठित कर दी है। जांच टीम ने मरीज को मौसमी का जूस और केमिकल चढ़ाने वाले अस्पताल के संचालक का बयान लिया।

UP | We've formed a team with CMO & sent to the spot. Report to be submitted within a few hours. Strict action will be taken: Dy CM Brajesh Pathak on fake plasma being supplied to a dengue patient in UP https://t.co/D7IAkMy1dw pic.twitter.com/fbp3aSh3Wm

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) October 20, 2022

Exit mobile version