तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे सत्येंद्र जैन, एक हफ्ते में तीसरी बार पहुंचे अस्पताल

satyendra jain admitted in hospital

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर अस्पलात में भर्ती हो गए हैं। गुरुवार को उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के अनुसार सत्येंद्र जैन बीती रात अपने वार्ड के अंदर ही बाथरूम में बेहोश होकर गिर गए थे। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि उन्हें मामूली चोटें आईं हैं। चेकअप के लिए उनको दीनदयाल अस्पताल लाया गया है।

गौरतलब है कि एक हफ्ते में तीसरी बार सत्येंद्र जैन को अस्पताल लाया गया है। इससे पहले 22 मई को उनको दिल्ली के ही सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। उस दौरान उनको रीढ़ की हड्डी में परेशानी हुई थी। वहीं, 20 मई को भी वो इसी परेशानी के चलते जैन को दीन दयाल अस्पताल लाया गया था।

जैन की गिरती सेहत

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में जैन के वकील द्वारा जेल में उनकी गिरती सेहत का हवाला दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि वो आदमी कंकाल हो गया है। जेल में उनका 35 किलो वजन घट गया है। सेहत लगातार बिगड़ रही है और उनका केस वेटिंग लिस्ट में 416 नंबर पर है। आपको बता दें कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की स्पाइन की सर्जरी भी होनी है। स्पाइन में समस्या होने के चलते वो कमर में बेल्ट पहनते हैं।

यह भी पढ़ें: Manish Sisodia: पेशी के दौरान सिसोदिया को खींचकर ले गईं पुलिस, केजरीवाल को आया गुस्सा

केजरीवाल ने साधा था बीजेपी पर निशाना

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सत्येंद्र जैन की जेल में बिगड़ती सेहत को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा गया है। केजरीवाल ने बीते दिनों ट्वीट करते हुए कहा था- “सत्येंद्र जैन जी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। बीजेपी सरकार के इस अहंकार और जुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं। भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ नहीं करेंगे। इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत सिंह जी के चेले हैं। जुल्फ, अन्याय और तानाशाही के खिलाफ हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।”

सत्येंद्र जैन जी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

बीजेपी सरकार के इस अहंकार और ज़ुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं। भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ़ नहीं करेंगे।

इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत… https://t.co/addONAMyig

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 22, 2023

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन 31 मई 2022 से हिरासत में हैं। 6 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा जमानत याचिका खारिज होने के बाद। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अपील की थी। ​​​​​​वहीं सुप्रीम कोर्ट में अभी गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं। जैन के वकील ने कहा था कि उन्हें वेकेशन बेंच में सुनवाई की छूट दी जाए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें वेकेशन बेंच में जाने की परमिशन दी थी। जस्टिस एएस बोपन्ना और हिमा कोहली की बेंच ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र की याचिका पर ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: सिसोदिया की बीमार पत्नी अपोलो अस्पताल में भर्ती , इस बीमारी से पीड़ित हैं सीमा सिसोदिया

Exit mobile version