“मेरी जान को खतरा, मुझे कुछ हुआ तो…” सुरक्षा घटाए जाने का दावा कर सरकार पर बरसे Satyapal Malik

Satyapal malik security

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik Security) जो मोदी सरकार के खिलाफ अपने बयानों को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में बने रहते हैं, वो एक बार फिर चर्चाओं में आए हैं। कारण हैं कि मलिक ने दावा किया कि सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी है। सत्यपाल मलिक के अनुसार उनकी जेड प्लस (Z+) सुरक्षा वापस ले ली गई है। उन्हें पीएसओ (PSO) की सुरक्षा दी गई है, जो भी उन्हें उपलब्ध नहीं हो रही।

मलिक का दावा

इसको लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik Security) ने कहा है कि अब तक जिसने भी रिटायर्ड गर्वनर रहे हैं, उन सभी के पास सुरक्षा है। मेरी सिक्योरिटी लगभग पूरी तरह से हटा ली गई। केवल एक PSO दिया गया है और वो भी तीन दिनों से नहीं आ रहा। आगे उन्होंने अपनी जान को बड़ा खतरा बताते हुए कहा है कि मुझे खतरा इसलिए है क्योंकि जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया था, तब मैं ही था। 370 हटने के बाद मैंने ही विधानसभा भंग की थी। सेना ने मुझे बताया था कि पाकिस्तान से आपको खतरा है।

यह भी पढ़ें: सियासी मंगलवार: अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी सांसदों का मार्च, राहुल के बयान पर संसद में नहीं थमा हंगामा

पूर्व राज्यपाल ने ये भी कहा कि मेरी सुरक्षा नहीं घटाने को लेकर मैंने गृह मंत्री अमित शाह को दो बार पत्र लिखा था। होली के बाद यहां कोई नहीं आ रहा है। आगे वह कहते हैं कि अगर ऐसे में मेरे को कुछ भी होता है, तो इसके लिए सरकार ही जिम्मेदार होगी।

“सरकार के खिलाफ बोलने की मिली सजा”

आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik Security) अक्सर ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं। किसान आंदोलन से लेकर अग्निवीर योजना तक को लेकर वो सरकार पर निशाना साधते आए हैं। मलिक का दावा है कि उनकी इस बयानबाजी के कारण ही सुरक्षा में कटौती की गई है। उन्होंने कहा कि अब तक जम्मू-कश्मीर में जितने भी LG रहे हैं, उनके सब के पास सुरक्षा है। ऐसे में मेरी ही सुरक्षा क्यों हटाई गई, ये समझ नहीं आ रहा है। 2008 से लेकर 2018 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाले एनएन वोहरा का सुरक्षा कवर अभी भी बरकरार है।

 

Exit mobile version