PAK vs NZ: सरफराज अहमद की यादगार वापसी, 8 साल बाद जड़ा टेस्ट में शतक

Sarfaraz Ahmed test century against new zealand

Sarfaraz Ahmed test century against new zealand

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने करीब तीन साल बाद यादगार वापसी की है। 35 साल के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैच में अपना चौथा शतक जड़ा। 2019 के बाद पहली बार पाकिस्तान की टेस्ट टीम में लौटे सरफराज ने शुक्रवार 6 जनवरी को कराची टेस्ट के आखिरी दिन मुश्किल में फंसी अपनी टीम को न सिर्फ संभाला, बल्कि एक जबरदस्त सेंचुरी के जरिए टीम को जीत की उम्मीद भी दिखाई। हालांकि ये मैच ड्रा हो गया।

PAK vs NZ: sarfaraz ahmed century, Photo: Social Media

पिछले मुकाबले में सरफराज ने बनाए थे 86 और 53 रन

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज सरफराज अहमद ने हाहाकार मचा दिया। 51वें टेस्ट मैच में सरफराज ने करीब छह साल बाद टेस्ट में शतक बनाया। न्यूजीलैंड के 319 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज ने 135 बॉल पर अपना शतक पूरा किया। दबाव में भी सरफराज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 9 चौके-1 छक्का ठोक शानदार सेंचुरी जमा दी। अपने पिछले मुकाबले में सरफराज ने 86 और 53 का स्कोर किया था।

HE'S DONE IT! 💯

A fourth-innings masterclass from @SarfarazA_54 as he brings up his 4️⃣th Test century 💪#PAKvNZ | #TayyariKiwiHai pic.twitter.com/Vmbh9Ti7zR

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) January 6, 2023

करीब 9 साल बाद टेस्ट में जमाया शतक

सरफराज अहमद के टेस्ट करियर की ये चौथी सेंचुरी है। उन्होंने करीब 9 साल बाद टेस्ट शतक जमाया। इससे पहले उनका टेस्ट शतक 2014 में आया था। खास बात यह है कि ये तीनों ही शतक 2014 में ही आए थे। इसके बाद से ही सरफराज अहमद शतक के लिए जूझ रहे थे। सरफराज अहमद करीब चार साल बाद टीम की प्लेइंग इलेवन में लौटे हैं। तबसे वह धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में शामिल किया गया। जहां उन्होंने दो अर्धशतक जमाए।

PAK vs NZ: sarfaraz ahmed century, Photo: Social Media

शाहिद अफरीदी का बड़ा योगदान

सरफराज की वापसी में चीफ सलेक्टर्स शाहिद अफरीदी का बड़ा रोल रहा है। उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में शाहिद के हस्तक्षेप के चलते ही शामिल किया गया। हालांकि उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है।

 

 

Exit mobile version