IND vs SL 2nd T20I: संजू सैमसन चोट के कारण टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Sanju Samson

Sanju Samson

IND vs SL 2nd T20I:  भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। केरल के 28 वर्षीय क्रिकेटर के घुटने में चोट है। उनकी जगह जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन को मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी थी। संजू सैमसन, भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे 3 मैच की टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच से बाहर हो गए हैं। उनके चोट को बीसीसीआइ मेडिकल टीम द्वारा देखने के बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है।

संजू के जगह जितेश शर्मा टीम में शामिल

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “सैमसन कुछ स्कैन कराने के लिए मुंबई में रुके हैं। हां, जितेश टीम से जुड़ रहे हैं। उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए प्रदर्शन का इनाम मिला है।” मालूम हो कि इस सीरीज के पहले मैच में सैमसन सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन टीम इंडिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते यह मैच दो रन जीत लिया। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं।

राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मिल सकता है मौका

विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारत की टीम में शामिल किया गया है। वह अगले दो मैचों के लिए ईशान किशन के कवर होंगे। हालांकि राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले त्रिपाठी पिछले कुछ समय से टीम के साथ हैं, लेकिन अभी तक कोई मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, सैमसन पहले मैच में काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए आए थे और राहुल त्रिपाठी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में जितेश शर्मा को सीधे भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की मौजूदा टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपक), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।
Exit mobile version