Sanju Samson | पहला शतक जड़ने के बाद भावुक हुए संजू, कही ये बड़ी बात

Sanju Samson

Sanju Samson | IND vs SA ODI 2023 : संजू सैमसन की शानदार शतकीय पारी और तीसरे तथा चौथे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी के चलते भारतीय टीम ने तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हरा दिया। दरअसल, भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला गुरुवार (21 दिसंबर) को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच में साउथ अफ्रीका को 78 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के लिए संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन बल्लेबाजों की वजह से ही टीम इंडिया 296 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। जवाब में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 218 रनों पर ऑल आउट हो गई।

मैेच के बाद Sanju Samson हुए भावुक 

पहला शतक जड़ने के बाद संजू सैमसन ने कहा, अपना पहला शतक बना कर काफी अच्छा लग रहा है। यह मेरे लिए थोड़ा इमोशनल मोमेंट है। मैं पिछले कुछ समय से अपने फिटनेस और मानसिक स्वास्थ्य पर काफी काम किया है। पिच पर गेंद पहले पहल ठीक से बैट पर आ रही थी, लेकिन जैसे ही गेंद पुरानी हुई, पिच काफी धीमी हो गई। इस पिच पर यह कहीं से भी आसान स्कोर नहीं है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ संजू ने 108 रन की खेली पारी

बता दें कि संजू सैमसन ने सैमसन ने 19 जुलाई 2015 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20I मैच खेला था। वहीं, 23 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।  लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगा दिया है। सैमसन ने शुरुआती झटकों के बाद टीम की पारी को संभालते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार शतक जड़ दिया। संजू ने 108 रन की पारी में 114 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के जड़े। संजू ने कप्तान केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 और तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 116 रन की अहम साझेदारियां निभाईं। उन्होंने भारत के लिए 16 मैचों में 502 रन बनाए हैं। , जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

Harbhajan Singh on Sanju Samson : भज्जी होते सेलेक्टर तो वो भी संजू को टीम में नहीं चुनते, जानें क्या है कारण

Exit mobile version