Karnataka Election Result 2023: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, संजय राउत ने साधा BJP पर निशाना, कहा- बजरंगबली की गदा

sanjay raut attack bjp

कर्नाटक के लिए आज का दिन काफी अहम हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। कर्नाटक की इस सियासी जंग में बाजी किसके हाथ लगेगी, ये जानने के लिए हर कोई उत्सुक है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझान सामने आ रहे हैं। रुझानों में तो कांग्रेस अकेले बहुमत के आंकड़ों को पार करती दिख रही है।

कर्नाटक चुनाव के नतीजे

खबर लिखे जाने तक 224 विधानसभा सीट में से कांग्रेस 119 सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि कर्नाटक में बहुमत का आंकड़ा 113 है। वहीं बीजेपी को इस बार बड़ा झटका लगता दिख रहा है। बीजेपी अभी केवल 72 सीटों पर ही आगे चल रही है। बात JDS की करें तो पार्टी ने 26 सीटों पर अपनी बढ़त बना रखी है। वैसे तो रुझानों के ये आंकड़े लगातार बदल रहे हैं, लेकिन स्थिति कुछ हद तक स्पष्ट होती दिख रही है। BJP के लिए कर्नाटक में अपनी सरकार बचाना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Shinde Vs Uddhav: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद “नैतिकता” को लेकर जुबानी वॉर, उद्धव ने पढ़ाया पाठ तो फडणवीस ने किया पलटवार

BJP पर राउत का निशाना

रुझानों को देखकर कांग्रेस पार्टी में खुशी और जश्न का माहौल है। इस बीच विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साधती भी नजर आ रही हैं। उद्धव गुट वाली शिवसेना के नेता संजय राउत और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बजरंगबली की गदा बीजेपी के सिर पर पड़ी है। कांग्रेस कर्नाटक में जीत रही है और मोदी-शाह की हार है। कर्नाटक चुनाव को प्रतिष्ठा का चुनाव बनाया गया था और जब उन्हें लगा कि वो हार रहे हैं तो उन्होंने बजरंगबजी को आगे कर दिया। ये 2024 के चुनाव का दिशा दर्शन है।

संजय राउत आगे ये भी बोले कि महाराष्ट्र से कुछ लोग कर्नाचक चुनाव के लिए प्रचार करने गए थे। जहां-जहां वे गए वहां बीजेपी हार गई। बीजेपी के लफंगे नेता इस वानखेड़े के समर्थन में खड़े हुए थे, यह लोग सब लॉबिंग करते थे दिल्ली से लेकर मुंबई तक मीटिंग होती थी। वानखेड़े और NCB के अधिकारियों की BJP नेता के घर पर बैठक होती थी। नाम का खुलासा मैं कुछ दिन में करूंगा। उस BJP के नेता पर कार्रवाई होनी चाहिए जबकि नवाब मलिक निर्दोष हैं उन्हें अब तक जेल में रखा है।

यह भी पढ़ें: “सपने में भी मत सोचना…” अजित पवार ने फिर दिखाया उद्धव ठाकरे को आईना, इस्तीफे की मांग को लेकर शिवसेना से अलग राह

Exit mobile version