Animal : ‘एनिमल’ की आलोचना होने पर संदीप रेड्डी ने तोड़ी चुप्पी, बोलें- ‘फिल्म कोई शैक्षणिक संस्थान नहीं है’

Animal

Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म  ‘एनिमल’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। ये फिल्म 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों मे दस्तक दी थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए। संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी ये फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में ‘एनिमल’ ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। फिल्म को देखने बड़ी संख्या में दर्शक जुटे हैं, लेकिन दूसरी तरफ फिल्म की आलोचना भी भरपूर हुई है। किसी ने फिल्म में दिखाई गई हिंसा पर सवाल खड़े किए तो किसी को फिल्म महिला विरोधी लगी। फिल्म को मिली आलोचना पर अब संदीप रेड्डी ने चुप्पी तोड़ी है।

एनिमाल की आलोचना पर अब संदीप रेड्डी ने तोड़ी चुप्पी

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान निर्देशक संदीप रेड्डी ने फिल्म को मिली आलोचना पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि एक फिल्म कोई शैक्षणिक संस्थान नहीं है और इससे हमेशा दर्शकों के मूल्यों को स्थापित करने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्होंने मुंबई और पूरे देश में बढ़ती संवेदनशीलता और जागरूकता पर चिंता व्यक्त की और कहा, ‘लोग जीवन के अन्य पहलुओं की तुलना में फिल्मों के प्रति कुछ ज्यादा ही संवेदनशील लगते हैं’।

अपने लिखने के तरीके पर बात करते हुए संदीप रेड्डी ने इसकी तुलना विश्व सिनेमा से की। इस दौरान निर्देशक ने उच्च मानकों तक पहुंचने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भले ही क्रिटिक्स उनके काम की सराहना न करें, लेकिन उनकी फिल्में जनता के लिए बनी हैं।

फिल्म समीक्षकों पर चर्चा करते हुए संदीप रेड्डी वंगा ने कहा कि आलोचक एक साधारण, औसत फिल्म को भी प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने फिल्म की सफलता पर नेगेटिव रिव्यूज के प्रभाव के बारे में चिंता जाहिर की और इस बात पर जोर दिया कि क्रिटिक्स की प्राथमिकताएं और अलग-अलग शैलियों की सराहना करने की उनकी क्षमता अलग-अलग होती है।

500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है एनिमल

गौरतलब है कि फिल्म ‘एनिमल’ पहली दिसंबर को रिलीज हुई। इसमें रणबीर कपूर के अलावा रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, बॉबी देओल, शक्ति कपूर और तृप्ति डिमरी भी अहम रोल में हैं। फिल्म बाप-बेटे की संवेदनशील कहानी पर आधारित है। ‘एनिमल’ घेरलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। अब तक इसका कलेक्शन 537.33 करोड़ रुपये हो चुका है।

 

Exit mobile version