IPL : 18.50 करोड़ रुपये में पंजाब के हुए सैम करन, अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी

sam blog

IPL Auction 2023 Live: आईपीएल के 16वें सीरीज के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है। सभी टीमें नीलामी में खिलाड़ियों पर खूब पैसे बहा रहे हैं। अब तक ऑक्शन की बात करें तो इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 की नीलामी में सबसे महंगे बाइक है। उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रूपये की भारी कीमत में अपने साथ जोड़ा है। करन को खरीदने के लिए उनकी दो पुरानी टीमों पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लंबी जंग चली जिसमें पंजाब ने बाजी मारी। हालांकि, चोट के कारण पिछले आईपीएल नहीं खेल पाए थे।  

High Rated Gabru! 🦁#IPL2023 #SaddaPunjab #PunjabKings #TATAIPLAuction #SamCurran pic.twitter.com/LMbBxhF7Fo

— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) December 23, 2022

सैम करन की परियों की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 32 मैच खेलते हुए 23 पारियों में 22.47 की औसत से 337 रन बनाए हैं। करन के नाम आईपीएल में दो अर्द्धशतक दर्ज हैं तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 31 पारियों में 31.09 की औसत के साथ 32 विकेट हासिल किए हैं। लीग में अपने पहले सीजन में ही पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए कर्रन ने हैट्रिक ली थी। 20 साल और 302 दिन की उम्र में वह हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

Sam Curran: The Homecoming 🏡@CurranSM is 🔙 where he started his @IPL career – @PunjabKingsIPL #JioCinema #TATAIPLAuction #TATAIPLAuctionOnJioCinema #IPL2023Auction pic.twitter.com/V671VJIl8p

— JioCinema (@JioCinema) December 23, 2022

इंग्लिश खिलाड़ियों पर खूब बरस रहा पैसा

अब तक की नीलामी में इंग्लिश खिलाड़ियों का जमकर फायदा हुआ है। करन ने इस सीजन सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर सबको हैरान कर दिया है। वहीं,  IPL नीलामी में स्टोक्स पर भी जमकर बोली लगी। बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा। स्टोक्स चेन्नई के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। हैरी ब्रूक ने पहले सीजन में ही धमाल मचा दिया। इसी साल इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले ब्रूक ने नीलामी में कई टीमों के बीच बिडिंग वॉर कराई और फिर सनराइजर्स हैदराबाद में पहुंचे। हैदराबाद ने राजस्थान के साथ हुई करीबी लड़ाई जीतने के बाद ब्रूक को 13.25 करोड़ रूपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है। 

Exit mobile version