Filmfare Awards 2023 : OTT पर अश्लील कंटेंट दिखाने पर Salman ने उठाई आवाज, कहा- आपकी बेटी ये….

Salman Khan's Statement

Salman Khan’s Statement : सलमान खान को बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से एक माना जाता हैं। उनकी ज्यादातर फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है। भाई जान की फिल्मों की खास बात ये होती है कि इनकी मूवी घर में परिवार और बच्चों के साथ बैठकर देखी जा सकती हैं। उनकी फिल्मों में न तो किसिंग सीन होते है और न ही इंटिमेट सीन होते है। कहा जाता है कि सलमान खान (Salman Khan’s Statement) की हर एक मूवी के कॉन्ट्रैक्ट में ‘नो किसिंग’ पॉलिसी शामिल होती है।

इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि सलमान को इस बात से आपत्ति है कि डिजिटल प्लेटफॉर्म और ओटीटी पर बोल्ड और इंटीमेट सीन क्यों धड़ल्ले से दिखाए जाते हैं। उनका मानना है कि फिल्मों और वेब सीरीज में गाली-गलौच और ऐसे सीन नहीं होने चाहिए, जो व्यक्ति घर-परिवार के बीच बैठकर नहीं देख सकता। वो इनके खिलाफ हैं। उनका मानना है कि ओटीटी पर सेंसरशिप होना चाहिए। साथ ही इन तरह के सीन्स पर भी लगाम लगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- शादी से पहले ही पिता बनने वाले थे ये मशहूर सितारे, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान!

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को होस्ट करेंगे भाई जान

दरअसल, सलमान खान (Salman Khan’s Statement) ने ये बात 68वें (अड़सठ) फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards 2023) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है। खबरों के मुताबिक, इस बार 2023 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को सलमान खान होस्ट करेंगे। इसकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सलमान ने कई मजेदार व बड़ी बाते कहीं। हालांकि अब अपनी स्टेटमेंट के चलते वह चर्चा में छा गए हैं।

इस दौरान उन्होंने खूद को लगातार जान से मारने की धमकी, यंग एक्टर्स से कॉम्पिटिशन और उनके द्वारा बढ़ाई जाने वाली फीस पर भी तंज कसा। साथ ही उन्होंने ओटीटी पर अश्लीलता परोसे जाने वाले कंटेंट पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

जानिए क्या कहा सलमान ने

i have been here since 1989 & i have never done this kind of stuff (vulgarity, nudity, swearing casually) so i think there should be censors on ott. it doesn't look good when 15 y/o kids watch this kind of stuff. television is still better than ott – #SalmanKhan pic.twitter.com/xip8CN61Ra

— simp (@jhonkahawaka) April 6, 2023

सलमान खान (Salman Khan’s Statement) ने कहा- डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सेंसरशिप जरूर होना चाहिए। साफ-सुथरा कंटेंट हमेशा चलता है, फिर चाहे वो कोई भी प्लेटफॉर्म क्यों न हो। वल्गैरिटी, न्यूडिटी (nudity) और गाली-गलौच आदि सब बंद होना चाहिए। अब सब कुछ फोन पर आ गया है। चलो 15-16 साल का बच्चा देख लें तो कोई बात नहीं। लेकिन आपको अच्छा लगेगा अगर आपकी छोटी सी बेटी पढ़ाई के बहाने यह सब देखे ? इसलिए मेरा मानना है कि ओटीटी पर जो भी कंटेंट स्ट्रीम होता है, उसे चेक किया जाना चाहिए। कंटेंट जितना साफ-सुथरा होगा, उतना ही बेहतर होगा।’

इसके आगे उन्होंने सवाल उठाया और कहा- जब फिल्मों से लेकर टीवी तक के लिए सेंसरशिप है तो फिर ओटीटी के लिए क्यों नहीं है? मुझे नहीं लगता ये सब सही है। ये सब सुरक्षा की दृष्टि से भी सही नहीं है। हालांकि इसके साथ सलमान ने ओटीटी की दुनिया की तारीफ भी की और कहा- इसके कारण कई लोगों को काम, नाम और पैसा भी मिला है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स ओटीटी पर डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन सलमान खान (Salman Khan’s Statement) अभी भी इससे काफी दूर हैं। उनके इस बयान के बाद अब ऐसा ही लग रहा है कि अभी तक इसी वजह से उन्होंने ओटीटी का रूख नहीं किया।

यह भी पढ़ें- Ambani Family : अमीर होने के साथ-साथ काफी धार्मिक भी हैं अंबानी फैमिली, दान-पुण्य में रहते हैं हमेशा आगे

Exit mobile version