Saif Ali Khan : ‘आदिपुरुष’ को लेकर पहली बार खुलकर बोलें सैफ अली खान, कहा- ‘मैं इतना बड़ा स्टार नहीं हूं जो कुछ भी कर सकूं’

Saif Ali Khan

Saif Ali Khan: फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर प्रभास आए दिन सुर्खियों छाए रहते हैं। प्रभास कृति स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। तमाम विवादों के बीच दर्शकों को इस फिल्म ने निराश किया। 600 करोड़ में बनी इस फिल्म ने अपनी लागत की आधा भी वसूलने में कामयाब नहीं हुई।

फिल्म में दिखाए किरदार और डायलॉग्स विवाद का कारण बने। फिल्म बम्पर ओपनिंग तो मिली, लेकिन फिल्म धीरे धीरे नीचे गिरती गई। अब लंबे समय के बाद फिल्म में रावण का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान ने ‘आदिपुरुष’ की असफलता पर चुप्पी तोड़ी है।

सैफ अली खान ने ‘आदिपुरुष’ को लेकर तोड़ी

आपको बता दें कि एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान सैफ ने कहा कि वह खुद को एक ऐसे स्टार के रूप में नहीं देखते हैं जो हर तरह की परियोजनाएं शुरू कर सकता है। उन्होंने उदाहरण के तौर पर अपनी 2019 की वेस्टर्न फिल्म लाल कप्तान का हवाला दिया। नवदीप सिंह द्वारा निर्देशित यह फिल्म रिलीज के पहले दिन मुश्किल 50 लाख रुपये का आंकड़ा पार कर सकी।

उन्होंने हंसते हुए कहा, “मैं इतना बड़ा स्टार नहीं हूं कि कुछ भी कर सकूं।” सैफ ने आगे कहा, ‘मुझे सच्चाई पसंद है और मैंने कभी भी अपने आप को एक स्टार के रूप में नहीं सोचा है। मुझे स्टार बनना पसंद है, लेकिन मैं भ्रमित नहीं होना चाहता। मेरे माता-पिता बड़े सितारे रहे हैं, लेकिन बहुत सामान्य सा व्यक्ति हूं।

जीवन में अपने सपने सच करने के लिए और भी बहुत कुछ है। मेरा ध्यान हमेशा उसी पर रहा है। मुझे लगता है कि हमें कभी असफलता से डरना नहीं चाहिए।’ ‘आदिपुरुष’ असफलता पर अभिनेता ने कहा, ‘उस फिल्म को लेकर लोग कहते हैं कि वह एक साहसी विकल्प था। लोग जोखिमों के बारे में बात करते हैं, लेकिन यदि आप मुंह के बल गिरते हैं, तो फिर इसे जोखिम कहना भी ठीक नहीं है। आपको इसे टालना होगा, बुरा महसूस करना होगा और कहना होगा, ‘अच्छी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य था। चलो अगले पर चलते हैं।’

बड़ी स्टारर फिल्म थी ‘आदिपुरुष’

गौरतलब है कि ‘आदिपुरुष’ में प्रभास के अलावा कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी सिंह और देवदत्त नागे अहम भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म में प्रभास ने भगवान श्रीराम और कृति सेनन ने माता सीता का रोल निभाया है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है।’आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। ये फिल्म लगभग 600 करोड़ के भारी-भरकम बजट में बनी है। हालांकि ये फिल्म ज्यादा कमाई नहीं कर पाई थी।

Exit mobile version