Asian Games 2023, R Sai Kishore : राष्ट्रगान सुन कर साई किशोर की आँखों में आये आंसू, वीडियो हुआ वायरल

Asian Games 2023, R Sai Kishore

Asian Games 2023, R Sai Kishore

Asian Games 2023, R Sai Kishore : एशियाई खेल 2023 के दौरान एक ऐसी वीडियो सामने आई है जिसने सभी भारतीयों की आखें नम कर दी है। दरअसल, भारत और नेपाल के बीच एशियन गेम्स में पहली बार क्रिकेट में मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। हालांकि टी20 मैच शुरू होने से ठीक पहले जब दोनों ही टीमें राष्ट्रगान के लिए मैदान पर पहुंची तब आर साई किशोर जन-गण मन सुनते ही भावुक हो गए।  उनकी आंखे आंसूओं से भरे हुए थे। उनके उस वीडियो को देखकर हर भारतीय की भी आंखें गर्व से छलछला उठीं।

Sai Kishore राष्ट्रगान के समय हुए भावुक

घरेलू क्रिकेट के बाद आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा स्पिनर आर साई किशोर भारत के लिए पहला मैच खेलते हुए इमोशनल हो गए। इस मैच में बाएं हाथ के चतुर स्पिनर आर साई किशोर और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टी-20 डेब्यू का मौका मिला। मैच शुरू होने से ठीक पहले जब दोनों ही टीमें राष्ट्रगान के लिए मैदान पर पहुंची तब आर साई किशोर भावुक हो गए। साफतौर पर उनकी आंखों में आंसू देखे जा सकते थे।

गेंदबाज ने इस मैच में तीन कैच पकड़े और खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह डेब्यू मैच में तीन कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय हैं। साई किशोर को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन अपने चार ओवरों में उन्होंने काफी प्रभावित किया। साई किशोर ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

भारत ने नेपाल को 23 रन से हराया

मैच की बात करें तो एशियन गेम्स के क्वार्टरफाइनल में भारत ने नेपाल को 23 रन से हराकर अपनी जगह सेमीफाइनल में बना ली है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में नेपाली टीम ने कड़ी टक्कर देते हुए नौ विकेट 179 रन बना लिए और इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में सिर्फ 23 रन से पीछे रह गई। भारत की ओर से युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने चार ओवर में 24 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ा।

Asian Games 2023 : वीमेंस के बाद अब मेंस क्रिकेट टीम से भी गोल्ड की उम्मीद, रुतुराज की सेना पहुंची चीन

Exit mobile version