Sachin Tendulkar Net Worth: कौन ज्यादा अमीर है सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली?

Sachin Tendulkar Net Worth

Sachin Tendulkar Net Worth: भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बादशाहत साबित कर चुके सचिन तेंदुलकर का जन्म आज ही दिन यानी 24 अप्रैल, 2024 को मुंबई में हुआ था। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहा जाता है। क्रिकेट की दुनिया के कई रिकॉर्ड इस खिलाड़ी के नाम हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के नाम 100 सेंचुरी हैं। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा टेस्ट और वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम हैं। जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

सचिन आज भी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में शुमार

सचिन आज भी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते साल सचिन की कुल संपत्ति करीब 1450 करोड़ रुपये थी। आज भी सचिन कई विज्ञापनों में नजर आते हैं। सचिन तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन बड़े-बड़े ब्रांड अभी भी उनके चेहरे पर भरोसा करते हैं और यही कारण है कि इन कंपनियों के विज्ञापनों में सचिन सबसे ज्यादा नजर आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन करीब 19 करोड़ रुपये का टैक्स भरा था।

सचिन को बूस्ट, अनएकेडमी, कैस्ट्रॉल इंडिया, BMW, लुमिनस इंडिया, सनफीस्ट, MRF टायर, Aviva इंश्योरंस, पेप्सी, Adidas, Visa, Sanyo, BPL, फिलिप्स, स्पिनी जैसी कंपनियों के विज्ञापनों में दिखाई देते हैं। इसके साथ ही एडिडास के विज्ञापनों में भी सचिन नजर आते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सचिन हर साल विज्ञापनों से 20-22 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं।

फैशन ब्रांड्स, क्लोथिंग, रेस्टोरेंज बिजनेस में भी एक्टिव

सचिन तेंदुलकर का क्लोथिंग बिजनेस है। रिपोर्ट की मानें तो उनका ब्रांड ट्रू ब्लू अरविंद फैशन ब्रांड्स लिमिटेड के बीच एक जॉइंट वेंचर है। इसे 2016 में लॉन्च किया गया था। 2019 में ट्रू ब्लू को अमेरिका और इंग्लैंड में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर रेस्टोरेंट बिजनेस में भी एक्टिव हैं। मुंबई और बेंगलुरु में सचिन एंड तेंदुलकर्स के नाम से रेस्टोरेंट हैं। मुंबई स्थित सचिन के घर की कीमत 100 करोड़ रुपये से ऊपर बताई जाती है। इसके साथ ही खबरों की मानें तो केरल भी सचिन का एक बंगला है। इतना ही नहीं मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके पास एक लग्जरी फ्लैट भी है। और कुछ रिपोर्ट्स कहती हैं कि लंदन में भी सचिन के पास एक बंगला है।

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar deepfake : मास्टर ब्लास्टर भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, सोशल मीडिया पर खुद बताया पूरा मसला

Exit mobile version