शर्मनाक हार के बाद बाहर हुई भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट में खड़े हुए सचिन तेंदुलकर

Sachin blog image

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत की बुरी तरह से हार हुई। शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की खूब आलोचना की जा रही है। कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों ने इस हार पर अपनी राय पेश की है। इंग्लैंड से 10 विकेट से हार मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को ट्रोल किया जा रहा है। टीम इंडिया की इस हार के बाद वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व क्रिकेटर ने यहां तक कह दिया कि वो अगले वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन करने वाले सीनियर खिलाड़ी को नहीं देखना चाहेंगे।

वहीं टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने हेड कोच को बदलने के लिए कहा था। सुनील गावस्कर ने वर्कलोड़ वाले बयान को लेकर कहा कि क्या आईपीएल खेलने से वर्कलोड़ नहीं बढ़ता, केवल भारत के तरफ से खेलने से बढ़ता है ? वहीं कपिलदेव ने कहा कि ”हम अब भारतीय टीम को चोकर्स कह सकते हैं। भारतीय टीम पिछले छह विश्वकप में से पांच बार नॉकआउट दौर से बाहर हो रही है।” पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने तो खूब मज़े लिए और कई बिलियन डालर की टीम (भारतीय टीम) कहकर टूर्नामेंट से बाहर होने पर तंज भी कसा। वही कई अन्य भारतीय व गैर भारतीय पूर्व क्रिकेटर्स ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सवाल खड़े कर दिए, लेकिन इन सारी बातों के बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर ने ANI के एक वीडियो में कहा कि भारतीय टीम को 190 के आसपास स्कोर बनाना चाहिए था। एडिलेड के मैदान पर 168 रन का मतलब है कि आपने सिर्फ 150 रन बनाए हैं और मेरे लिए जो टोटल भारतीय टीम ने बनाए वो जीतने के लिए नाकाफी थे। हम जीत के लायक एक स्कोर बोर्ड पर नहीं रख पाए और बाद में हमारी गेंदबाजी भी ज्यादा अच्छी नहीं रही यहां तक कि हम एक विकेट नहीं ले पाए। हमारे लिए ये एक मुश्किल मैच था और इंग्लैंड ने 170 रन पर कोई विकेट नहीं गंवाया वो सही नहीं रहा।

इसके बाद सचिन ने भारतीय टीम का बीच-बचाव करते हुए कहा कि सिर्फ इस एक खराब प्रदर्शन के दम पर टीम को जज नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि हम इस समय टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड की नंबर एक टीम हैं और हमें ये पोजीशन एक रात में नहीं मिली है। आपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही इसे हासिल किया होगा। खेल में अप्स और डाउन चलते ही रहते हैं और हमें साथ रहने की जरूरत है।

#WATCH | I know that the Semi Finals against England was very disappointing. Let's accept that we did not put up a good total on the board. It was a tough game for us, a bad and disappointing defeat. We have been World number 1 T-20 side as well: Cricketer Sachin Tendulkar to ANI pic.twitter.com/zjT3SjwZ8l

— ANI (@ANI) November 12, 2022

Exit mobile version