Russia Ukrain war: यूक्रेन में युद्ध का सायरन बज उठा, रूस ने 100 से अधिक मिसाइलें दागी

russia ukrain war

russia ukrain war

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का माहौल फिर से बनता दिख रहा है। यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बजने शुरू हो गए। दरअसल, रूस ने आज यानी 29 दिसंबर को सुबह यूक्रेन पर करीब 100 से अधिक मिसाइलें दागी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की जानकारी के मुताबिक, राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी गई है।

russia ukrain war

वहीं राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि रूस की तरफ से यूक्रेन के कई इलाकों में एक विशाल हवाई हमला किया गया है। लगातार एक के बाद एक मिसाइल दागी गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कीव, ज़ाइटॉमिर और ओडेसा में विस्फोट सुनाई दिए।

russia ukrain war

कई शहरों में काटी गई बिजली

रॉयटर्स और स्थानीय मीडिया ने बताया कि कीव, ज़ाइटॉमिर और ओडेसा में धमाकों की आवाज़ सुनी गई। इतना ही नहीं इस क्षेत्र में बिजली की कटौती की घोषणा भी की गई है। ताकि ऊर्जा अवसंरचना को संभावित नुकसान को कम किया जा सके। यह धमाके रूस की तरफ से यूक्रेन के ‘शांति फॉर्मूला’ को खारिज करने के बाद किए गए है। वहीं क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव का कहना है कि यूक्रेन के लिए कोई शांति योजना नहीं हो सकती है। यूक्रेन पर युद्ध का संकट बढ़ता दिख रहा है।

 

Exit mobile version