शुभमन गिल के बल्ले से नहीं रुक रहे रन, वनडे के बाद अब टेस्ट में भी जड़ा शतक

cricket blog 1

शुभमन गिल वनडे के बाद अब टेस्ट मैच में भी दहाड़ रहें हैं। उनका बल्ला लगातार बोल रहा है। दरअसल, शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शुभमन गिल ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में भी अपना दमखम दिखाया है। शुभमन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन 147 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। वनडे में अपना शतक जमाने के बाद टेस्ट में भी उनके बल्ले से सेंचुरी निकली। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम दो टेस्ट मैच खेलने वाली है।

भारत का स्कोर 150 रन के पार

ख़बर लिखे जाने के बाद भारत का स्कोर दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 170 रन के पार जा चुका है। अब भारत की कुल बढ़त 425 रन के पार पहुंच गई है। इस मैच में भारत बेहद मजबूत स्थिति में आ गया है और अब बांग्लादेश के लिए यह मैच जीतना बहुत मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया तेजी से रन बनाकर जल्द ही अपनी पारी घोषित कर सकती है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी

गिल ने इसी साल अगस्त में जिम्बाब्वे के दौरे पर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक बनाया था। गिल वनडे में 130 रन की अहम पारी खेली थी। अब साल के खत्म होने से पहले गिल के बल्ले से एक और शतकीय पारी देखने को मिली।

गिल का टेस्ट करियर

गिल के टेस्ट करियर की बात करें तो उनके इस छोटे से करियर में कई कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने 15 टेस्ट मैच में 709 रन बनाए हैं।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में 91 रन की यादगार पारी उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी पारी थी। अब इस शतकीय पारी के बदौलत उनके हिस्से में 1 शतक बनाने का रिकॉर्ड की शामिल हो गया है। गिल ने 151 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 110 रन की पारी खेली।

 

Exit mobile version