बल्लेबाजों का कमाल या फिर पिच से मदद? PSL में खूब बन रहें हैं रन, एक और बल्लेबाज ने जड़ा शतक 

PSL 2023

पाकिस्तान में इस समय घरेलू लीग मैच पीएसएल (PSL) खेला जा रहा है। पाकिस्तान सुपर लीग का 26वां मैच गुरुवार को लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला गया। लाहौर के स्टार बल्लेबाज फखर जमां ने अपने बल्ले से हंगामा किया और 57 गेंदों में 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से शतक जड़ा। इस प्रदर्शन ने उनकी टीम को लीग का सातवां मैच जीतने में मदद की। ऐसे में पाकिस्तान के पिच पर एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं। लोग सोच रहे हैं कि ये बल्लेबाजों का कमाल है या फिर पिच ही फ्लैट है।

गौरतलब है कि कल पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेले गए मुकाबले में भी दो शतक बने थे। पहली पारी के दौरान बाबर ने 115 रन बनाए, वहीं जवाब में जेसन रॉय ने बाबर के शतक को धूमिल कर दिया और उनसे भी बड़ी पारी खेली। जेसन रॉय ने 63 गेंद पर 145 रन बनाए थे। जेसन की पारी के दम पर ही ग्लेडियेटर्स की टीम 18.2 ओवर में ही 241 रन लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

PSL 2023: Fakhar Zaman

इस जीत के साथ लाहौर ने प्लेऑफ में अपनी जगह की पक्की

फखर जमान का पाकिस्‍तान सुपर लीग में ये उनका दूसरा शतक है। इससे पहले भी वो शतक जैसे बड़े कीर्तिमान को बनाने में सफल रहे हैं। इस मैच की बात करें तो फखर जमान ने लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। जमान ओपनिंग करने आए और 18वें ओवर में पवेलियन लौटे। तब तक टीम एक विशाल विशाल स्‍कोर पर पहुंच गई थी। उनकी इस पारी के बदौलत लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 226 रन बनाए।

इस्लामाबाद यूनाइटेड की पारी 16वें ओवर में सिर्फ 107 रनों पर ही सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़े को भी नहीं छू पाया। कलंदर्स ने मैच को 119 रनों से अपने नाम किया। यह रनों के मामले में पीएसएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इस्लामाबाद यूनाइटेड को 119 रनों के बड़े अंतर से हराने के साथ ही लाहौर ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

PSL 2023: Fakhar Zaman

फिर भी उन्हें किया गया ट्रोल

हालांकि इतनी अच्छी पारी के बाद भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, फखर ने अपनी शतकीय पारी के पहले 73 रन 31 गेंदों में ही पूरे कर लिए थे। इसके बाद उन्होंने 27 रन और शतक पूरा करने के लिए 19 गेंदे खेली और यही 19 गेंदे लोगों को पसंद नहीं आई। लोग इससे नाखुश दिखे और फखर पर अंत में धीमा खेलने का आरोप लगा रहे हैं।

Exit mobile version