Royal Enfield Himalayan 452 का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च

Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 : दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपने नए बाइक के साथ सभी को चौंका दिया है। जी हां, इसका नाम होने वाला है Royal Enfield Himalayan 452 . हालांकि कंपनी की तरफ से लॉन्चिंग डेट का खुलासा अभी नहीं हुआ है। आधिकारिक शुरुआत से पहले रॉयल एनफील्ड ने एडवेंचर मोटरसाइकिल की कुछ छवियां और टीजर वीडियो जारी किए हैं। यह पहली बार है जब रॉयल एनफील्ड ने अपनी किसी बाइक में बड़े अपडेट दिए हैं। टीजर में हम देख सकते हैं कि इसके लुक को बदल दिया गया है। वहीं इसमें अब 350 की जगह 451 सीसी का इंजन मिलने वाला है।

हिमालय 450 का लुक 2016 में लांच हुई हिमालय की याद दिलाता है। कंपनी के मुताबिक, Himalayan 452 बाइक 7 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी। लीक्स की मानें, तो बाइक की कीमत 2.70 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी। यह बाइक बाजार में KTM 390 Adventure, BMW G 310 GS और Yezdi Adventure जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी।

Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 : डिजाइन

इस नई बाइक के फ्रंट मडगार्ड पर हिमालय की बेजिंग देखने को मिलती है, जबकि हिमालय के बेजिंग इसके फ्यूल टैंक, साइड पैनल और पीछे की तरफ सैंडल पर भी दिए गए है। हिमालय 452 में आगे की तरफ 21 इंच और पीछे की तरफ 17 इंच के टायर्स दिए गए हैं जो इसे ऑफ रोडिंग के लिए एक जबरदस्त विकल्प बनाते हैं। नई Himalayan 452 में आपको LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक LED हेडलैंप, एक छोटी विंडशील्ड मिलेगी। इसके अलावा न्यू डिजाइन फ्यूल टैंक, एक बड़ा इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल, नए एग्जॉस्ट और साथ ही चारों ओर नए ग्राफिक्स मिलते हैं।

इंजन पावर व गियर बॉक्स

वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 cc सिंगल सिलेंडर, एयर ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है जो 24 hp की पावर और 32 nm का टॉर्क जनरेट करता है। नई Himalayan 452 बाइक में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर में एक ऑफसेट मोनोशॉक यूनिट मिलेगी, जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों एंड पर सिंगल डिस्क ब्रेक होंगे। वहीं इसमें फ्रंट में 21-इंच और रियर में 17-इंच व्हील सेटअप दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : Autocorrect फीचर को बंद करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, नहीं टाइप होंगे उल्टे-पुल्टे शब्द

Exit mobile version