IND vs NZ : रोहित ने जड़ा शानदार शतक लेकिन शार्दुल ठाकुर ने लूट ली महफिल, जानें क्यों

Shardul Thakur

IND vs NZ : भारत ने तीन मैचों के सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया कर दिया है। टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज अपने नाम करते हुए वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई। पुरे श्रृंखला में भारत के बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। साथ-साथ गेंदबाजी भी भारत की कमाल की रही। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और अलग लय में नजर आए। वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी और पिछले 4 में से 3 वनडे मैच में शतकीय पारी खेली।

शुभमन गिल और रोहित शर्मा शानदार लय में

पिछले मैच की बात करें तो शार्दुल ठाकुर भी काफी शानदार लगे। पहले बल्लेबाजी में दमखम दिखाया और फिर अपनी गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों की एक न चलने दी। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को 90 रनों से जीत हासिल हुई। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए।

लेकिन शार्दुल ठाकुर की खूब चर्चा हुई। बैटिंग करते हुए ठाकुर ने 25 रन का अहम योगदान दिया। साथ ही अपनी 6 ओवर के स्पेल में 45 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। जिसके बदौलत टीम इंडिया ने 90 रन से ये मुकाबला अपने नाम किया।

शार्दुल ठाकुर रहे चर्चा का विषय

इस मैच के बाद कप्तान रोहित ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा-

ये काफी शानदार मुकाबला रहा। टीम ने तीनों ही डिपार्टमेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। पिछले 6 मुकाबलों में जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ है। आज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जगह में बेंच स्ट्रेंथ को आजमना चाहता था। चहल और उमरान पर हमने भरोसा दिखाया और वह उस मौके पर खरे उतरे। हमने अच्छी गेंदबाजी की और अपने प्लान पर टिके रहे।

उन्होंने आगे कहा-

डेवोन और निकल्स जब क्रीज पर थे, तब हम दबाव स्थिति महसूस कर रहे थे, लेकिन फिर शार्दुल ने आकर काम आसान किया। शार्दुल कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, कुछ लोग तो उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। मैंने जब भी कुलदीप को गेंद दी है, वह विकेट लेकर आया है।

Exit mobile version