Ind vs Ban 1st ODI: हार के बाद बोले रोहित- ‘कोई बहानेबाजी नहीं, हमने खराब खेला’

Rohit blog image

Ind vs Ban 1st ODI : रविवार को मिली करारी हार के बाद ये तो साफ हो गया है कि भारत अभी भी संघर्ष कर रहा है। भारत बनाम बांग्लादेश के मैच में ना तो बल्लेबाजी सुदृढ़ दिखी और ना ही गेंदबाजी में कोई बड़ा सुधार। हालांकि, ऐसा बताया जा रहा है कि टीम इंडिया अगले साल के वनडे वर्ल्ड कप मैच के लिए तैयारियां कर रहा है। इसमें इस तरह की चीजे दिखना आम बात है। लेकिन ये बात दर्शकों को पसंद नहीं आ रही है। साथ ही साथ क्रिकेट एक्सपर्ट भी टीम की रणनीति को समझ नहीं पा रहें हैं।

सीरीज में बांग्लादेश 1-0 से आगे

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेला गया। मैच में बांग्लादेशी टीम ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा उम्मीद से काफी दूर जा रहा है। टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 41.2 ओवर में 186 रन पर 10 विकेट गवां दी। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन की साझेदारी के दम पर 1 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, यह बहुत ही करीबी मुकाबला था। हमने मैच में वापसी करने की शानदार कोशिश की।  हमारी बल्लेबाजी खराब रही लेकिन गेंदबाजी शानदार रही। हमने अंत तक बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दबाव बनाए रखा। 30-40 रन अगर और बन जाते तो निश्चित रूप से फर्क पड़ता। केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर दोनों ने शानदार खेल दिखाया।

रोहित ने आगे कहा, दुर्भाग्य से हमने बीच के ओवर में विकेट गंवाए, फिर वापसी करना मुश्किल था। पिच पर बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था। आपको यह समझना होगा कि बल्लेबाजी कैसे करें। कोई बहानेबाजी नहीं, हम इस तरह की परिस्थितियों में खेलने के आदी हैं। हमें यह देखने की जरूरत है कि इस तरह की परिस्थितियों में स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी कैसे करें।

 

 

Exit mobile version