रिज़वान ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ, साथ-साथ नंबर 1 बनने के बारे में भी बताया

Cricket

सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन लगातार अच्छा चल रहा है। इस साल 2022 में भारतीय टीम की ओर से, टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं। कुल 23 मैचों में 184.5 के स्ट्राइक रेट के साथ 801 रन बना चुके हैं। 

ऐसे में टी 20 के रैंकिंग में नंबर 1 पायदान प्राप्त करना ज्यादा दूर नहीं है। फ़िलहाल मोहम्मद रिज़वान पहले पायदान पर बने हुए हैं और उनके ठीक निचे सूर्यकुमार मौजूद हैं। 

टी 20 विश्वकप 2022 निकट है। भारत तथा पाकिस्तान का मैच 23 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जायेगा। वहां सूर्यकुमार तथा रिज़वान दोनों अपने टीम की ओर से खेलेंगे। अगर सूर्यकुमार अच्छा प्रदर्शन करते है तो संभावना है कि वे रैंकिंग के शीर्ष पर भी पहुँच जायेंगे। ICC T20 men’s  रैंकिंग के अनुसार सूर्या मात्र 16 अंको से पीछे हैं। ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम को शानदार फॉर्म दिखानी होगी जिसमे सूर्यकुमार का फॉर्म में रहना अहम है। अगर उनका फॉर्म बढ़िया रहता है तो उनके साथ-साथ पुरे टीम को बल्लेबाज़ी में मज़बूती मिलेगी और पहले स्थान पर पहुँचने के मंसूबे भी साकार हो पाएंगे। 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद रिजवान ने कहा- ‘अच्छे खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव। जिस तरह से वो खेलते हैं, मुझे बहुत पसंद है। मगर इस चीज़ को अलग तरीके से देखा जाना चाहिए क्योंकि मध्य क्रम और शीर्ष क्रम मुक्तालिफ चीज हैं। कभी नंबर 1 के लिए सोचा नहीं, जो मांग पाकिस्तान की है वो पुरा करने की कोशिश कर रहा हूँ। नंबर 1 या मैन ऑफ द मैच, ऐसे कुछ चीज़ हैं जो नकारात्मकता में ले जाती हैं। पर मैं सोचता नहीं हूं।’

 

Exit mobile version