Rishabh Pant Car Accident: आज होगा घुटने-टखने का स्कैन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज और आईपीएल में नहीं खेलेंगे पंत !

rishab blog

30 दिसंबर को सड़क दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत का इलाज जारी है। भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज फिलहाल खतरे से बाहर हैं। हादसे के बाद ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है। ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके दिमाग और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है। हालांकि, डॉक्टरों के अनुसार उनके पैर में फ्रैक्टर है, लेकिन यह ज्यादा गंभीर नहीं है। इसी को लेकर आज उनके घुटने और टखने का स्कैन होना है। पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है और जल्द ही बाकी जले भागों पर प्लास्टिक सर्जरी हो सकती है।

Rishabh Pant accident | A team of Delhi & District Cricket Association (DDCA) is going to Max Hospital Dehradun to monitor his health, if required we'll shift him to Delhi & chances are high that we'll airlift him to Delhi for plastic surgery: Shyam Sharma, Director DDCA to ANI pic.twitter.com/85Z3MxuMeu

— ANI (@ANI) December 31, 2022

पंत की सेहत का हाल जानने पहुंच रहे हैं लोग

पंत के स्वास्थ का जायजा लेने के लिए कई लोग हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। उनका इलाज फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर और अनिल कपूर ने ऋषभ पंत से मुलाकात की है। दोनों ने पंत की सेहत का हाल जाना। इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी पंत के परिवार से बात की थी और हर तरह की मदद की बात कही थी। पीएम मोदी भी पंत के परिवार से बात कर चुके हैं।

Uttarakhand | Actors Anil Kapoor & Anupam Kher arrived at Max Hospital in Dehradun to meet Cricketer Rishabh Pant, who is admitted there following an accident yesterday

"We met him & his mother. He is stable. Appeal to people to pray for him so that he gets well soon," they say pic.twitter.com/wuaSCr3b68

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) December 31, 2022

पंत को ठीक होने में अभी काफी समय

इसी बीच ख़बर आ रही है कि उन्हें BCCI अपनी डॉक्टरों के निगरानी में इलाज करवाएगा। ऋषभ पंत से मिलने के लिए DDCA की टीम रवाना हो चुकी है। दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएसन के अध्यक्ष श्याम शर्मा ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट किया जाएगा। बताया जा रहा है कि अभी पंत के ठीक होने में काफी समय लगेगा। वह चोट से उबर सकते हैं, लेकिन मैदान में वापसी करने में उन्हें समय लगना तय है।

घर जाते वक्त हुआ हादसा

बता दें कि 30 दिसंबर को सुबह पंत दिल्ली से रुढ़की अपने घर जा रहे थे। मां को सरप्राइज देना चाहते थे इसलिए सुबह अकेले कार ड्राइव करके रवाना हो रहे थे। पंत तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे और आंख लगने की वजह से सुबह साढ़े पांच बजे के करीब कार उनके नियंत्रण से बाहर चली गई थी। इसके बाद पंत की कार डिवाइडर से टकराई और सड़क के दूसरी तरफ जाकर पलट गई। उनकी काफी दूर तक घिसटती रही और हादसे के बाद उसमें आग लग गई थी। उत्तराखंड के रुड़की में नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास ऋषभ की कार हादसे का शिकार हुई।
हालांकि, हादसे की गंभीरता को देखते हुए पंत को काफी कम चोटें आई। एक बस के कंडक्टर और ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और अब पंत की हालत खतरे से बाहर है। पंत के दाएं हाथ और पैर में काफी चोट आई है। उनकी पीठ भी छिल गई और चेहरे में टांके लगे हैं, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं।
Exit mobile version