Rishabh Pant: NCA में शुरू हो चुका है ऋषभ पंत का रिहैब! जल्द करेंगे मैदान पर वापसी

Rishabh Pant Rihab

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की तरफ से एक अहम अपडेट आया है। दरअसल, पंत ने बताया है कि उन्होंने राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। क्रिकेटर ने खुद इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी। मालूम हो कि सड़क हादसे का शिकार होने के बाद कई दिनों तक क्रिकेट से वो दूर हैं। अब वो इस वक्‍त बेंगलुरू में हैं जहां उनकी रिहैब की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

रुड़की स्थित अपने घर जाते वक्‍त हुआ था ये हादसा

बीते साल के अंत में दिल्‍ली से रुड़की स्थित अपने घर जाते वक्‍त ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। बताया जाता है कि आधी रात को ड्राइविंग करते वक्‍त नींद आने के चलते यह हादसा हुआ। रोडवेज की बस के ड्राइवर ने उनकी जान बचाई थी।

Rishabh Pant recovery started 🙏 pic.twitter.com/0F8xfe2d7Q

— Isha Negi (@IshaaNegi17) April 26, 2023

ऋषभ पंत ने खुद यह तस्वीर साझा की है। उन्होंने मंगलवार को अपनी इंस्टा स्टोरी में अपने चोटिल पैर की तस्वीर शेयर की। यह तस्वीर बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी की है। सभी भारतीय खिलाड़ी यहीं से रिहैब प्रोग्राम के जरिए चोट और सर्जरी के बाद अपनी फिटनेस और फॉर्म हासिल करते हैं। फिर जब जनवरी में ऋषभ की सर्जरी हुई थी तो भी यही कहा जा रहा था कि संभवतः अप्रैल तक वह रिहैब शुरू कर देंगे।

BCCI कर रही है मदद

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऋषभ पंत के ईलाज के लिए पूरा सहयोग दे रहा है। बीसीसीआई की ओर से एक्सीडेंट के वक्त ही साफ कर दिया था कि टीम इंडिया के फ्यूचर प्लान के लिए ऋषभ पंत बेहद महत्वपूर्ण हैं और उनके ईलाज में किसी भी तरह की कमी नहीं रहने दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर ऋषभ पंत को ईलाज को ट्रेनिंग के लिए विदेश भी भेजा जा सकता है।

Exit mobile version