ऋषभ पंत को टी20 टीम में नहीं मिली जगह, हर्षा भोगले ने कहा- ये तो होना ही था

harsh bhogle blog

Team India Squad against Srilanka : नए साल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होने वाला है। कल देर रात BCCI ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया। भारतीय स्क्वाड मे काफी सारे बदलाव देखने को मिले खासकर टी20 के टीम में। एलान के बाद से ही कयासों का बाजार गर्म है। इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है। इसपर कई लोगों का मानना है कि ये तो होना ही था। चयनकर्ताओं ने सही निर्णय लिया है तो वहीं कुछ क्रिकेट पंडितों का कहना है कि इस सीरीज में उन्हें आराम दिया गया है।

ईशान किशन और संजू सैमसन को मिली जगह

टी20 टीम में कई विस्फोटक बल्लेबाज शामिल हैं। थोड़े पुराने चेहरों को आराम दिया गया है। ऋषभ पंत के स्थान पर टी20 में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को जगह दी गई है। वहीं, वनडे में किशन के साथ केएल राहुल के पास विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी होगी। हालांकि, न ही बीसीसीआई और न ही चयनकर्ताओं ने पंत के टीम में नहीं होने पर कोई बयान दिया है।

ये तो होना ही था- हर्षा भोगले

इसी बीच हर्षा भोगले ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उनका मानना है कि ऋषभ पंत का बाहर होना कोई हैरान करने वाला फैसला नहीं है। जिस फॉर्म से ऋषभ पंत लगातार जूझ रहे थे, ये तो होना ही था। उन्होंने कहा कि ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में यही टीम इंडिया के टॉप-4 बल्लेबाज हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ईशान किशन और संजू सैमसन की दावेदारी टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत से मजबूत है। इस वजह से अगर ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया गया है तो मुझे हैरानी नहीं हुई।

So, Ishan Kishan and Sanju Samson are now ahead of Rishabh Pant in the T20 pecking order. It was on the cards. Ishan, Ruturaj, Samson and Sky is a fabulous top 4. Expect Rajat Patidar to compete with Hooda and Tripathi for the last batting spot

— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) December 27, 2022

टी20 में पंत के आंकड़ें

सिर्फ इस कैलेंडर ईयर यानी 2022 की बात करें तो पंत ने 12 मैचों में 37.33 की औसत से 336 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। इस मामले में पंत केएल राहुल से काफी आगे हैं, लेकिन ईशान किशन से पीछे हैं।

 

 

Exit mobile version