Rinku Singh : टीम इंडिया में सेलेक्शन होने पर खुशी से झूम उठा रिंकू सिंह का पूरा परिवार, क्रिकेटर ने बताया कैसा था घर का माहौल

Rinku Singh

Rinku Singh

Rinku Singh : कहते हैं न कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती, किस्मत का साथ मिल जाए तो फिर क्या ही कहने। आज अलीगढ़ से आने वाले क्रिकेटर रिंकू सिंह के लिए ये लाइन फिट बैठती है। किसने सोचा था कि एक मैच किसी व्यक्ति की पूरी कहानी बदलकर रख देगा। रिंकू सिंह जिन्होनें कोलकाता की तरफ से आईपीएल 2023 में गुजरात के खिलाफ अंतिम 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को मैच में जीत दिलाई थी। आज भी ये पारी सभी के जेहन में है और इसकी चर्चा हर जगह होती रहती है।

18 अगस्त से पांच टी20 मैचों का आयोजन

अब इसका फल भी देखने को मिलने लगा है। दरअसल, पंद्रह दिन के भीतर बीसीसीआई ने रिंकू सिंह और उनके फैंस को दोहरी खुशी दी है। 19वें एशियन गेम्स के लिए रिंकू सिंह का चयन करने के बाद अब बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच का आयोजन होना है। इसी बीच रिंकू सिंह का भी बयान सामने आया है। रिंकू सिंह का कहना है कि उन्होंने आईपीएल 2023 के सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ जो शानदार इनिंग खेली हैं उसकी बदौलत वह टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हो पाए।

रिंकू सिंह ने बताया अद्भूत एहसास

रिंकू सिंह ने बताया कि टीम इंडिया में चुना जाना उनके लिए बड़ा और अद्भुत एहसास है, जिसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यह इसलिए क्योंकि यह शून्य से शिखर पर पहुंचने जैसा है। उन्होनें कहा- “जब मैंने सूची में अपना नाम देखा तो मैं बहुत भावुक हो गया। मैं इस पल के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और आखिरकार मुझे यह मिल गया, इसलिए मैं बहुत खुश था।“

रिंकू सिंह के परिवार का रिएक्शन

रिंकू सिंह ने बताया कि जब उन्होंने अपने परिवार को बताया कि वे भारत के लिए खेलने वाले है। तब वे लोग बहुत खुश हुए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम भी मैच में तुम्हें खेलते देखने आना चाहेंगे। रिंकू सिंह ने बताया कि मेरे टीम में सिलेक्शन होने पर मेरे परिवार में सबलोग बहुत खुश थे। लोग खुशी से नाचने लगे थे। मुझे भी बहुत अच्छा लग रहा है। लोग अब मेरे बारे में बात कर रहे है।

आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान बुमराह

बता दें कि रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम इंडिया में शामिल किए जाने की मांग चल रही थी। लेकिन उन्हें अब आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। यहां टीम की कप्तानी लंबे समय बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह करेंगे।

 

Exit mobile version