Rinku Singh: कोलकाता को जिताने के बाद भावुक हुए रिंकू सिंह, इस प्लेयर को दिया जीत का श्रेय

Rinku singh

Rinku Singh: रविवार को KKR vs GT मैच में रिंकू सिंह ने ना सिर्फ अब तक 16 सीजन का सबसे बेस्ट मैन फिनिश किया बल्कि कई रिकॉर्ड भी बनाए।उनकी इस पारी से आईपीएल के रिकॉर्ड बुक में भूचाल आ गया। उन्होंने पांच गेंदों पर पांच छक्के जड़ कोलकाता को हारी हुई बाजी जिता दी। रिंकू 21 गेंदों में एक चौका और छह छक्के की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया।

रिंकू सिंह IPL के इतिहास में लगातार पांच छक्के जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। रिंकू से पहले इस लीग में लगातार पांच सिक्स लगाने का कारनामा मार्कस स्टोइनिस, रवींद्र जडेजा, राहुल तेवतिया और क्रिस गेल कर चुके हैं। रिंकू ने मैच के आखिरी ओवर में यश दयाल के खिलाफ बल्ले से जमकर तबाही मचाई और आखिरी ओवर से 31 रन बटोरे।

Rinku Singh

भावुक हुए रिंकू सिंह ने ये कहा

मैच के बाद रिंकू सिंह भावुक हो गए और उन्होंने खुद की संघर्षपूर्ण कहानी बताई है। रिंकू ने मैच में अपनी धमाकेदार पारी का क्रेडिट खुद की बजाय उमेश यादव को दिया। दरअसल, उन्होंने कहा कि उमेश के उन 4 शब्दों की वजह से मैं ऐसा कर पाया। उन्होंने कहा था, लगा रिंकू सोचियो मत। उसके बाद फिर क्या रिंकू ने बल्ले से ताबाही मचाते हुए यश दयाल पर जमकर छक्कों की बौछार लगा दी।

साथ ही रिंकू ने पुराने संघर्षमय जीवन को याद करते हुए कहा, मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया, मैं एक किसान परिवार से आता हूं। मैंने जो भी गेंद मैदान से बाहर मारी वह उन लोगों को समर्पित है जिन्होंने मेरे लिए इतना त्याग किया।

History created by Rinku Singh.

What a finish. pic.twitter.com/NDAiGjQVoI

— Johns. (@CricCrazyJohns) April 9, 2023

केकेआर ने जताया भरोसा

बता दें कि 25 साल के रिंकू पर कोलकाता फ्रेंचाइजी ने भी पिछले काफी समय में काफी भरोसा जताया है।  कोलकाता नाइट राइडर्स ने 55 लाख रुपये में शामिल किया था। हालांकि, जो पारी उन्होंने रविवार को खेली वह अब तक आईपीएल में कई करोड़पति खिलाड़ी भी नहीं खेल सके हैं। इसी अटूट विश्वास और समर्थन का ही नतीजा है कि रिंकू ने अपने दम पर मैच निकालकर दिया।

Exit mobile version