रिकी पोंटिंग ने बेन स्टोक्स की खूब की तारीफ, बताया एमएस धोनी जैसा मैच विनर

Ricky ponting on ben Stokes

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होनें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पिटाई करते हुए 155 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान बेन स्टोक्स ने तुफानी अंदाज ने कई छक्के जड़े। इसी के चलते कई दिग्गजों ने उनकी खूब तारीफ भी की है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उनकी तारीफ की है। उन्होनें बेन स्टोक्स की मैच जीताने की क्षमता की तुलना भारत के महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी से की है। उनका मानना है कि दबाव में बेन भी धोनी की तरह ही खेलते हैं।

धोनी की तरह खेलते हैं बेन स्टोक्स- पोंटिंग

पोंटिग ने कहा कि “जिस तरह की पारियां धोनी अपनी टीम के लिए खेला करते थे, कुछ उसी प्रकार की पारियां बेन स्टोक्स खेल रहे हैं। निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं, जैसे धोनी टी20 में मैच फिनिश किया करते थे। वहीं काम अब स्टोक्स इंग्लैंड के लिए टेस्ट में कर रहे हैं।“ पोंटिग ने आगे कहा- “मुझे नहीं लगता कि जिस प्रकार की पारियां टेस्ट में स्टोक्स एक कप्तान के रुप में खेल रहे हैं कोई कप्तान अपनी टीम लिए टेस्ट ऐसे खेलते हुए उन्होंने देखा है।”

2019 एशेज मे भी किया था कमाल

लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान, स्टोक्स लगभग अकेले दम पर एक शानदार शतक के साथ अपनी टीम को जीत के करीब ले गए थे, जिसमें रिकॉर्ड तोड़ नौ छक्के शामिल थे। यह पहली बार नहीं था कि स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया को आतंकित किया हो, शानदार ऑलराउंडर ने इंग्लैंड में 2019 एशेज श्रृंखला के दौरान इसी तरह का प्रदर्शन किया था जब उन्होंने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट से उल्लेखनीय जीत हासिल करने में मदद की थी।

ऑस्ट्रेलिया के पास इस सीरीज में बढ़त

बता दें कि 5 मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढ़त बना ली है। अब तक खेले गए दोनों ही मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे है। पहला मैच 2 विकेट से जीतने के बाद क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर भी इंग्लैंड को 43 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अब इंग्लैंड को सीरीज पर कब्जा करने के लिए बाकी बचे तीनों ही मैचों में जीत दर्ज करने होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलियार्ई टीम एक और जीत के साथ टॉफी अपने नाम करना चाहेगी।

Exit mobile version