T20 WC 2022: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, ये दो टीमें फाइनल में भिड़ेंगी

T20 WC 2022

T20 WC 2022

टी20 विश्व कप में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। अभी तक सभी टीमें 4-4 मुकाबले खेल चुकी है। सुपर-12 राउंड अब खत्म होने को है जिसके बाद हमें 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए मिल जाएंगी। अभी कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पायेगी। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में भिड़ेगी।

पोंटिंग ने आईसीसी कॉलम में लिखा, ‘ईमानदारी से कोई नहीं जानता कि मेलबर्न में फाइनल कौन-सी टीम खेलेगी। लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई करने का रास्ता ढूंढ लेगी। दक्षिण अफ्रीका भी इस टूर्नामेंट में खतरनाक नजर आ रही है। लेकिन मैं यह कहूंगा कि टूर्नामेंट का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा सकता है।’

भारत ने अभी तक 4 मैच खेला है जिसमे से 3 मुकाबलों में जीत मिली है। साउथ अफ्रीका को छोड़कर भारत ने सभी को हराया है। अभी तक भारतीय टीम ने पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश को हराया है और वह ग्रुप बी के प्वॉइंट्स टेबल में प्रथम स्थान पर है।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी मझधार में है। रन रेट कम होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की उनकी नजर दूसरी टीमों पर भी है। टीम को शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को भी बड़े मार्जिन से जीतना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का रन रेट, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम से काफी कम है।

ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। लेकिन आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच को जीतकर अभी तक टूर्नामेंट में बना हुआ है।

Exit mobile version