Richa Chadha : सनडांस फिल्म फेस्टिवल में ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ को लेकर बोलीं ऋचा चड्ढा, बोलीं- ‘हमें सिनेमा की समझ है, बनाएंगे अच्छी फिल्में’

Richa Chadha

Richa Chadha: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। ऋचा ने अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया है। वहीं एक्ट्रेस अपनी पति अली फजल संग कपल गोलस देती नजर आती हैं। वहीं अली फजल और ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी प्रोडक्शन डेब्यू फिल्म ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ को लेकर चर्चा में हैं।

हाल ही में इस फिल्म ने सनडांस फिल्म फेस्टिवल 2024 में दो पुरस्कार जीते, जिससे अली और ऋचा काफी खुश हैं। अपनी प्रोडक्शन वेंचर की पहली फिल्म को वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि मिलने पर ऋचा की इमोशनल तस्वीर भी सामने आई थी। अब एक साक्षात्कार में ऋचा ने कहा है कि उन्हें और उनके पति अली फजल को सिनेमा की अच्छी समझ है। दरअसल, ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ सनडांस फिल्म फेस्टिवल में ड्रामेटिक फीचर श्रेणी में प्रीमियर के लिए नॉमिनेट हुई थी।

इस समारोह में फिल्म को ऑडियंस अवार्ड और मुख्य भूमिका निभाने वाली प्रीति पाणिग्रही ने विशेष जूरी पुरस्कार भी जीता था। अब एक साक्षात्कार में ऋचा चड्ढा ने फिल्म की निर्देशक शुचि तलाती की तारीफ की। साथ ही भविष्य में अच्छी कहानियों वाली फिल्मों के निर्माण का वादा किया।

शुचि तलाती संग फिल्म बना ने क किया वादा

आपको बता दें कि शुचि तलाती संग फिल्म बनाने को लेकर ऋचा ने कहा, ‘सनडांस फिल्म फेस्टिवल में ऑडियंस अवार्ड का मतलब है कि दुनिया भर के लोगों ने इस कहानी को देखा और पसंद किया। ये उपल्बधि एक भारतीय फिल्म की यात्रा को रेखांकित करती है। खतरनाक होने के बावजूद यह एक कोमल फिल्म है।

हम नई और अनूठी कहानियां को दर्शकों के बीच लाने के लिए उत्साहित हैं और सिनेमा इसके लिए एक शक्तिशाली माध्यम है।’ ऋचा ने अपने पति अली फजल का जिक्र करते हुए आगे कहा, ‘निश्चित तौर पर हम दोनों की पसंद अच्छी है। इसलिए हम साथ मिलकर निर्माण करेंगे, इनमें से भले ही कुछ प्रोजेक्ट्स को अली लीड करें और कुछ का मैं या फिर मेरी टीम।

भारतीय कहानियां सिर्फ एक प्रकार की फार्मूलाबद्ध चीज नहीं हैं, बल्कि ऐसी कथाएं हैं, जो सीमा के पार भी यात्रा कर सकती हैं और वैश्विक प्रशंसा पा सकती हैं’।

ये है ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ की कहानी

गौरतलब है कि गौरतलब है कि ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ एक 16 वर्षीय लड़की और उसकी मां के साथ उसके जटिल रिश्ते की कहानी पर आधारित है, जो ऋचा चड्ढा और अली फजल की संयुक्त प्रोडक्शन बैनर पुशिंग बटन स्टूडियो के तहत बनाई गई है। इस प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत इस जोड़ी ने साल 2021 में की थी।

 

 

Exit mobile version