Corona Update : कुछ राज्यों में मिली कोरोना से राहत, तो इन राज्यों में बढ़ी टेंशन

Corona Update

Coronavirus Cases in India : भारत के कई हिस्सों में जहां लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। तो वहीं कई राज्यों में कोरोना केस में भारी गिरावट भी दर्ज की जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले सात दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Update) के नए मामलों में पिछले सप्ताह की तुलना के मुकाबले करीब 27 प्रतिशत की कमी आई है। साथ ही एक्टिव केस और पॉजिटिविटी रेट में भी गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

इन राज्यों में घटा कोरोना का आंकड़ा

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से केरल में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे थे। लेकिन अब यहां कोरोना (Corona Update) के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही हैं। यहां नए केसों में 28 प्रतिशत की कमी आई है। केरल के अलावा हरियाणा में 27 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 33 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 36 प्रतिशत और तमिलनाडु में कोरोना केस में 20 प्रतिशत की कमी आई हैं।

इन राज्यों में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

हालांकि, इस बीच कुछ राज्यों में कोरोना (Corona Update) के नए मामलों में इजाफा भी हुआ है। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले 2,723 से बढ़कर 3,218 के पार हो गए हैं। इसके अलावा बंगाल में 1,087 से 1,586 और झारखंड में 283 से 491 का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Corona Update : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में 3 लोगों की गई जान

Exit mobile version