रिलायंस रिटेल अब बेचेगा मिठाइयां, दिवाली पर कंपनी ने की घोषणा

Mukesh blob image

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इं​डस्ट्री 5जी नेटवर्क, कपड़े और तेल के बाद अब मिठाइयां भी बेचेगी। कंपनी, प्रसिद्ध और पारंपरिक हलवाइयों के साथ मिलकर देश भर के विभिन्न हिस्सों में ग्राहकों तक मिठाइयां पहुंचाएगी। रिलायंस रिटेल की दुकानों पर देश के 50 सबसे लोकप्रिय हलवाइयों की प्रसिद्ध मिठाइयां उपलब्ध होंगी। इसके अलावा कंपनी ने चॉकलेट की तरह मिठाई और लड्डू के छोटे पैकेट बनाकर बेचने की भी योजना बनाई है।

देश के विभिन्न हिस्सों में मिलेगी प्रसिद्ध मिठाइयां

कंपनी ने कहा कि पारंपरिक मिठाइयां किसी खास इलाके में सिमट के नहीं रहें इसलिए इसकी योजना बनाई गई हैं। जैसे पश्चिम बंगाल और ओड़िशा का रसगुल्ला अब तमिलनाडु के ग्राहकों तक भी पहुंचाया जाएगा, जिसके लिए पारंपरिक हलवाइयों के साथ मिलकर काम किया जाएगा। रिलायंस रिटेल की दुकानों पर अब मशहूर मिठाइयों में कलेवा का तिल, बेसन लड्डू, घसीटाराम का मुंबई हलवा, प्रभुजी का दरबेश लड्डू और मेथीदाना लड्डू उपलब्ध होंगे। इसके अलावा दूध मिष्ठान भंडार का मालपुआ, लाल स्वीट्स का मैसूर पाक और धारवाड़ पेड़ा भी ग्राहक खरीद सकेंगे।
पारंपरिक मिठाइयों की बिक्री बढ़े, इसके लिए रिलायंस रिटेल ने अपने स्टोर में अलग-अलग इकाइयां बनाई हैं। कंपनी का मानना है कि इस पहल से कई हलवाइयों को बड़ा बाजार मिलेगा और उनका कारोबार भी बढ़ेगा।

Exit mobile version