रिलायंस के मालिक अब खोलेंगे सैलून, इस बड़े ब्रांड को खरीदने की है तैयारी

Mukesh blog image

Reliance Salon : भारत की सबसे बड़ी रिटेल चेन रिलायंस रिटेल के मालिक मुकेश अंबानी अब सैलून के कारोबार में भी उतरने जा रहें हैं। कहा जा रहा है इस नए क्षेत्र में उतरने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने चेन्नई के नैचुरल्स सैलून एंड स्पा में हिस्सेदारी खरीदने की बात की हैं। रिलायंस रिटेल, नैचुरल्स सैलून एंड स्पा के प्रवर्तकों के साथ 49 प्रतिशत की बातचीत पर बात कर रहें है। अगर ये अधिग्रहण हो जाता है तो इसके बाद रिलायंस रिटेल का मुकाबला एचयूएल जैसी बड़ी कंपनियों से होगा, जो प्रसिद्ध ब्यूटी ब्रांड लैक्मे के तहत सैलून कारोबार में है।

जल्द पूरी होगी डील

इस डील की जानकारी नैचुरल्स सैलून एंड स्पा के सीईओ और सह-संस्थापक सी के कुमारवेल ने एक लिंक्डइन पोस्ट करते हुए दी है। उन्होंने लिखा, यह कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ा मोड़ है क्योंकि एक बहुराष्ट्रीय समूह सैलून उद्योग में प्रवेश करने वाला है। हालांकि रिलायंस रिटेल ने अभी तक नैचुरल्स की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण नहीं किया है। इस डील से कुल 700 सैलून से आगे भारी वृद्धि होने जा रही है जिससे कंपनी को 4-5 गुना की वृद्धि होगी। हम आने वाले वक्त में नैचुरल्स सैलून एंड स्पा में जबर्दस्त बदलाव देखेंगे।

बता दें कि पूरे भारत में नैचुरल्स के अभी तक 650 से ज्यादा सैलून हैं। नैचुरल्स सैलून एंड स्पा ने अपनी कंपनी की शुरुआत 2,000 के दशक में की थी और अब वर्ष 2025 तक इसकी योजना 3,000 सैलून तक विस्तार करने की है।

Exit mobile version