कई राज्यों में जारी हुआ रेड अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Weather Update

Weather Update

Weather Update : जम्मू-कश्मीर और आसपास के इलाकों में आए पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbence) की वजह से मैदानी और निचले इलाकों में आज हल्की बर्फबारी की संभावना हैं। अगले दो दिनों तक यहां के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की व मध्यम बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में इस बार बहुत ज्यादा ठंड बढ़ेगी। साथ ही कश्मीर में बर्फबारी की वजह से पारा जीरो से नीचे माइनस में जाने की पूरी आशंका है।

दिल्ली का आज का मौसम

दिल्ली (Delhi-NCR) में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस बना रहने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा। बता दें कि राजधानी दिल्ली में ठंड के साथ वायु प्रदूषण (Air Pollution) भी लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। बीते दिन राजस्थान (Rajasthan) के फतेहपुर शेखावाटी और माउंट आबू में ठंड अपनी चरम सीमा पर है। शेखावाटी में रात को पारा 2 डिग्री और नीचे लुढ़क गया था। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी इन इलाकों में ठंड से राहत के कोई आसार नहीं दिख रहें है।

जारी किया गया रेड अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के ऊपर आए चक्रवाती तूफान मैंडूस की वजह से देश के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होगी। साथ ही उत्तर तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलगअलग स्थानों में आज अत्यधिक वर्षा होगी। इसके अलावा तमिलनाडु के तीन जिले चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम और कांचीपुरम में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है।

Exit mobile version