Corona Virus Alert : कोरोना के मामलों में एक बार फिर दर्ज हुई रिकॉर्ड बढ़ोतरी, 24 घंटे में 7 लोगों की गई जान

Coronavirus Updates

Corona Virus Updates : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा हैं। बीते दिन यानि मंगलवार को भारत में संक्रमण के केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन के अंदर करीब 2,151 संक्रमित मरिजों (Coronavirus Updates) की पहचान हुई है। जो पांच महीने में पहली बार एक साथ इतने मामले सानमे आए हैं। इसके अलावा एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर लगभग 11 हजार 903 हो गई है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

पॉजिटिविटी रेट में हुआ इजाफा

पिछले 24 घंटों के अंदर देश में 7 लोगों की जान गई है। इनमें एक कर्नाटक और तीन-तीन महाराष्ट्र, केरल के थे। आपको बता दें कि इससे पहले 28 अक्तूबर को सबसे ज्यादा 2,208 रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे। इसके अलावा अब मरने वालों की संख्या पांच लाख 30 हजार 848 के पर पहुंच गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय देश में डेली पॉजिटिविटी रेट 1.51 प्रतिशत तक पहुंच गया है। इसका मतलब है कि जितने लोग रोजाना कोरोना वायरस (Coronavirus Updates) की जांच करवा रहें हैं, उनमें से करीब 1.51 प्रतिशत लोग संक्रमित पाए जा रहें है। इसके अलावा वीकली पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 1.53 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

अब तक 1.19 प्रतिशत लोगों ने गवाई जान

आपको बता दें कि इस समय 4 करोड़ 47 लाख 9 हजार 676 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus Updates) की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 0.03 प्रतिशत लोगों का इलाज चल रहा है। जबकि 98.78 % लोग एक दम ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा इसमें से अभी तक 1.19 प्रतिशत लोगों की जान भी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Covid-19 Update : देश में फिर आएगी कोरोना की नई लहर! जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?
Exit mobile version