IPL 2023: मुश्किल में RCB के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली, BCCI से मिली कड़ी Warning!

IPL 2023, Virat Kohli

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम के साथी खिलाड़ियों पर बीसीसीआई की तरफ से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, रविवार (23 अप्रैल) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं, आरसीबी के अन्य खिलाड़ियों पर छह-छह लाख रुपये यानी उनके मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा काटा गया है।

Virat Kohli

पहले भी हो चुकी है ये गलती

आईपीएल की ओर से जारी बयान में यह बताया गया कि आरसीबी की टीम राजस्थान के खिलाफ समय पर पूरे ओवर नहीं डाल सकी। सीजन में टीम ने दूसरी बार ऐसा किया है। इससे पहले भी फाफ डुप्लेसी पर ये जुर्माना लगाया जा चूका है। अब उन्हें इस तरह की गलती करने से बचना होगा। यदि वे फिर से वही गलती करते हैं, तो कप्तान को कुछ मैचों में खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। अगर विराट अगले मैच में कप्तान हैं तो उन्हें सावधान रहने की जरूरत है नहीं तो उन्हें बड़ी सजा मिल सकती है।

RCB Stand-in Captain Virat Kohli

मैच में आरसीबी को मिली थी जीत

मैच की बात करें तो मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 189 रन बनाए थे। फाफ डुप्लेसिस ने 62 और मैक्सवेल ने 77 रन की पारी खेली थी। राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिए थे। इसके जवाब में राजस्थान की टीम छह विकेट खोकर 182 रन ही बना पाई। देवदत्त पडीक्कल ने 52 और यशस्वी जायसवाल ने 47 रन बनाए। अंत में ध्रुव जुरेल ने 16 गेंद में 34 रन की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट लिए।

Exit mobile version