RCB vs KKR Highlights: विराट पर भारी पड़े किंग खान, कोलकाता ने बैंगलोर को 21 रन से हराया

RCB vs KKR Highlights

RCB vs KKR Highlights: आईपीएल 2023 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रन से पराजित किया। इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोलकाता नाइटराइडर्स से ये दूसरी हार है। पिछले दो मुकाबले में बैंगलोर की टीम को जीत मिली थी जिसमें विराट कोहली कार्यवाहक कप्तान थे। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 179 रन ही बना सकी।कोलकाता नाइट राइडर्स की ये इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत है। हालांकि, वे पिछले चार गेम लगातार हार गए थे। नितीश राणा की कप्तानी में KKR की टीम ने कुल मिलाकर आठ मैच खेले हैं, जिनमें से तीन में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है।

RCB vs KKR

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। जेसन रॉय ने 29 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से 56 रन बनाए। वहीं, कप्तान नीतीश राणा ने 21 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 48 रन की पारी खेली। जेसन के आउट होने के बाद कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी निभाई। सिराज और हर्षल ने नीतीश के दो कैच छोड़े और दो जीवनदान दिए। बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा और वैशाक ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, सिराज को एक विकेट मिला।

RCB vs KKR

लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट की टीम

आरसीबी के लिए दोनों ओपनर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने तूफानी शुरूआत की। दोनों खिलाड़ी ने महज 2.1 ओवर में 31 रन जोड़ दिए, लेकिन इसके बाद विराट कोहली की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। नतीजन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 37 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली जबकि महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया। फैफ डु प्लेसी ने 7 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर चलते बने। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों पर 22 रनों की धीमी पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वरूण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। जबकि आंद्रे रसेल और सुयश शर्मा को 2-2 कामयाबी मिली।

Exit mobile version