DC vs RCB, WPL 2023: आरसीबी को मिली लगातार पांचवी हार, अब प्‍लेऑफ में पहुंचना असंभव!

DC vs RCB, WPL 2023

DC vs RCB, WPL 2023: सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच महिला प्रीमियर लीग मैच काफी रोमांचक और करीबी रहा। मैच में आरसीबी की महिला टीम को दिल्ली कैपिटल्स से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की ये लगातार 5वीं हार है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों पर कैपिटल्‍स को जीत के लिए सात रन की दरकार थी। जेस जॉनसन ने अगली दो गेंदों पर पहले छक्‍का और फिर चौका लगाकर अपने अंदाज में मुकाबले को जीत के साथ खत्म किया।

टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 150 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

DC vs RCB, WPL 2023

आरसीबी की लगातार पांचवी हार

पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 151 रन का लक्ष्य रखा था। आरसीबी ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 150 रन बनाए थे। बैंगलोर के लिए एलिस पेरी ने 52 गेंदों पर 67 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा ऋचा घोष ने 16 गेंदों में 37 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। दिल्‍ली की शिखा पांडे ने तीन विकेट हॉल अपने नाम किया।

RCB vs DC, WPL 2023

जेस जॉनसन ने मैच का रुख बदला

151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही। शेफाली वर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाईं और पहले ही ओवर में आउट हो गईं। इसके बाद मेग लैनिंग और एलिस कैप्सी ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद ऐलिस कैप्सी ने 24 गेंदों पर 38 रन, जेमिमा रोड्रिक्‍स ने 28 गेंदों पर 32 रन, मरिजैन कप्प ने 32 गेंदों पर 32 रन बनाए। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स और मारिजाने कैप ने चौथे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी निभाई। अंत में जेस जॉनसन ने 15 गेंदों पर 29 रन ठोकर दिल्‍ली की जीत पक्‍की की।

DC vs RCB, WPL 2023

RCB के लिए प्‍लेऑफ में पहुंचना असंभव!

बैंगलोर टीम की लगातार पांचवीं हार है। टीम अब तक इस लीग में एक भी मैच नहीं जीत सकी है और अंक तालिका में सबसे नीचे पांचवें स्थान पर है। वहीं, दिल्ली की टीम की यह पांच मैचों से चौथी जीत थी। टीम एकमात्र मैच मुंबई के खिलाफ हारी थी। दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके आठ अंक हैं।

Exit mobile version