RCB vs KKR 2023 Highlights: केकेआर के स्पिनर्स के आगे आरसीबी के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, कोलकाता को मिली पहली जीत

RCB vs KKR 2023 Highlights

RCB vs KKR 2023 Highlights

RCB vs KKR 2023 Highlights: कोलकाता के ईडन गार्डन में गुरुवार को खेले गए कल के मुकाबले में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2023 के नौवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से हरा दिया। हालांकि मुंबई के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी। मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी का न्यौता स्वीकार कर कोलकाता की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 204 रन जोड़े। इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 123 रन पर सिमट गई और मैच हार गई।

RCB vs KKR 2023 Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की पारी

इस मैच में शार्दुल ठाकुर हीरो रहे जिन्होंने अपनी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रहमनुल्ला गुरबाज ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतकीय पारी से इतिहास बनाया। इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की है। इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर के 68, रहमनुल्ला गुरबाज के 57 और रिंकू सिंह के 46 रन के चलते सात विकेट पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने चार, सुयश शर्मा ने तीन और सुनील नरेन ने दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला।

RCB vs KKR 2023 Highlights

जवाब में आरसीबी की पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले ओवर से 10 रन पिट डाले। हालांकि केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने अपने सबसे प्रमुख गेंदबाज सुनील नरेन को लाया और उन्होंने विराट कोहली को आउट करके पहली ब्रेकथ्रू दिलाई। बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 23 रन कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और लगातार अपनी विकेट खोते चले गए।

वहीं, बैंगलोर के लिए डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, माइकल ब्रेसवेल और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

Exit mobile version