Ravindra Jadeja : ऑलराउंडर के नाम अहम रिकॉर्ड दर्ज, टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय

ravindra jadeja

Ravindra Jadeja: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, वह अब 5000 से अधिक रन बनाने वाले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने ट्रेविस हेड को आउट करके यह बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल किया है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने ऐसा किया था।

कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 9031 रन बनाए और 687 विकेट लेने में सफल रहे। कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट और 225 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें क्रमशः 5248 और 3783 रन बनाते हुए 434 और 253 विकेट लिए हैं।

Australia take a valuable lead on day one of the Indore Test 🏏#WTC23 | #INDvAUS | 📝: https://t.co/MFbjU9frC0 pic.twitter.com/qiDTWQMnHD

— ICC (@ICC) March 1, 2023

केवल 109 रन पर सिमटी टीम इंडिया

दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। यह उन्हें आठवीं बार भारत में खेले गए टेस्ट मैचों में यह सम्मान मिला है। उन्होंने अब आठ बार यह पुरस्कार पाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पूरी टीम 109 रन पर सिमट गई।

Wicket No.4 for @imjadeja 👏👏

Steve Smith edges one to keeper and walks back after scoring 26 runs.

Live – https://t.co/t0IGbs2qyj #INDvAUS @mastercardindia pic.twitter.com/D0OIkgLnAW

— BCCI (@BCCI) March 1, 2023

ऑस्ट्रेलिया के पास 47 रनों की बढ़त

इंदौर टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 156 रन बनाए। अब तक, ऑस्ट्रेलिया के पास भारत पर 47 रनों की बढ़त है। कल भारतीय टीम नई ऊर्जा के साथ वापसी करेगी और ऑस्ट्रेलिया की पारी को जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम नियंत्रण में रहकर पहली पारी में ही बड़ी बढ़त लेना चाहेगी।

 

 

Exit mobile version