रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट लेकर इस महान गेंदबाज का तोड़ा रिकॉर्ड, अब है मुरलीधरन की बारी

Ravichandran ashwin

अहमदाबाद टेस्ट में खूब रन बन रहें हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 480 रन का स्कोर खड़ा किया। मैच के पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शानदार शतक जड़ा। उस्मान ख्वाजा 180 रन के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप स्कोरर रहे हैं तो वहीं कैमरून ग्रीन ने 114 रन की पारी खेली है। इन दोनों के बीच ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत के जमीन पर दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी बनी। इन सबके बीच भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

Ind vs Aus: Ravichandran Ashwin

भारत के स्पिनर अश्विन ने रचा इतिहास

छह विकेट लेते ही अश्विन ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनके ऑस्ट्रेलिया के इस फॉर्मेट में अब 113 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 विकेट लिए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कपिल देव हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में 99 विकेट लिए।

इतना ही नहीं अश्विन भारत की धरती पर सबसे ज्यादा बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत में 26वीं बार टेस्ट पारी में पांच विकेट लिए हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ ने अपनी सरजमीं पर 26 बार ये कारनामा किया था जिसकी बराबरी अश्विन ने कर ली है। वहीं 45 बार के साथ मुथैया मुरलीधरन इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।

IND vs AUS: Ravichandran Ashwin

480 रन पर सिमटी कंगारू टीम

मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। टॉस जीतकर पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए। भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम को आज 10 ओवर बैटिंग करनी पड़ी। फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 17 रन और शुभमन गिल 27 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है।

 

Exit mobile version