Ravichandran Ashwin बनें टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज, वहीं जडेजा ऑलराउंडर में शीर्ष पर

IND vs AUS। Ravichandran Ashwin

IND vs AUS। Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन हाल के टेस्ट मैचों में बहुत सफल रहे हैं और वह अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ चुके हैं। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में काफी शानदार गेंदबाजी की और 6 महत्वपूर्ण विकेट झटके। इन्हीं का फल अब उनको मिलता नजर आ रहा है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इंग्लैंड को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही एंडरसन गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए। हालांकि, जेम्स एंडरसन में अभी भी बहुत प्रतिभा है और वह अभी भी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है।

ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा शीर्ष पर

अश्विन 2015 में पहली बार टेस्ट में शीर्ष गेंदबाज बने थे। तब से वह लगातार पहले स्थान पर आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट की पहली और दूसरी पारी में अश्विन ने 6 विकेट झटके। जबकि 10 विकेट लेने वाले जडेजा गेंदबाजी रैंकिंग में 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑलराउंडर रैंकिंग में अश्विन ने शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। जडेजा के बाद अश्विन दूसरे नंबर पर हैं।

इंदौर टेस्ट का आज दूसरा दिन

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में हो रहा है। टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। स्पिनर्स ने पहले दिन काफी परेशानी खड़ी की है और ऑस्ट्रेलिया जवाब में खूब रन बना रही है। आज ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई। भारत की दूसरी पारी अभी जारी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 2 विकेट खोकर 50 रन बना लिए हैं। फिलहाल भारत 38 रन से पीछे है।

 

 

Exit mobile version