10 साल से ICC ट्रॉफी के सूखे पर Ravi Shastri का बड़ा बयान, कई महान खिलाड़ियों के नाम गिनाए

Ravi Shastri

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से जीतकर भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। अब लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि दस साल से टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। इसके लिए भारत पूरी कोशिश कर रहा है। टीम इंडिया फाइनल या सेमीफाइनल तक तो पहुंचती है, लेकिन आखिर में बाजी हाथ से निकल जाती है। यही वजह है कि रोहित की सेना इन दिनों आलोचकों के निशाने पर भी है।

Ravi Shastri

भारत के पास एक सुनहरा मौका

ऐसे में भारत के पास एक सुनहरा मौका है। भारतीय टीम दामन पर लगे इस दाग को धोने की कोशिश करेगी। इस बीच, पूर्व हेड कोच रह चुके रवि शास्त्री का आईसीसी टूर्नामेंट में हो रही टीम इंडिया की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। रवि शास्त्री ने स्पोर्ट्स यारी को बताया कि सचिन तेंदुलकर को ICC ट्रॉफी जीतने में काफी समय लगा। पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

“मुझे लगता है कि टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी जीतना बाकी है। उन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है, वह लगभग हर बार फाइनल या सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं। आप सचिन तेंदुलकर को देखिए। उनको एक आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए छह वर्ल्ड कप खेलने पड़े। छह विश्व कप का मतलब है कि 24 साल और वह आखिरी वर्ल्ड कप में जाकर जीते।”

शास्त्री ने कहा कि लंबे समय से खेल रहे मेसी को विश्व कप जीतने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मेसी की तरह कुछ लोगों को सफलता हासिल करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

“आप लियोनेल मेसी को देखिए वह एक क्लासिक उदाहरण हैं। मेरा मतलब है कि वह कितने लंबे समय से खेल रहे हैं और जब उन्होंने जीतना शुरू किया, तो वह कोपा अमेरिका जीते, फिर वर्ल्ड कप जीते और फाइनल में भी स्कोर किया। यानी आपको इंतजार करना होगा, आईसीसी ट्रॉफी की बारिश होगी।”

Ravi Shastri

धोनी ने भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में दिलाई थी जीत

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अतीत में बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं, लेकिन वे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। 2013 में, पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई। इसके बाद से भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंटों के सेमीफाइनल और फाइनल में तो जाती है, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है।

Exit mobile version